DA Image
25 जनवरी, 2020|7:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Download UPTET Answer Key Primary Level 2019 : यहां देखें यूपीटीईटी आंसर-की

download uptet answer key primary level 2019

Download UPTET Answer Key Primary Level 2019 : यूपीटीईटी आंसर-की जारी हो गई है। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वह updeled.gov.in पर जाकर यूपी टीईटी 2019 आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। 17 जनवरी तक ऑनलाइन माध्यम से आंसर-शीट पर आपत्ति की जा सकती है। संशोधित उत्तरमाला 31  जनवरी को जारी की जाएगी। इसके बाद 7 फरवरी को रिजल्ट जारी किया जाएगा।  प्रति प्रश्न 500 रुपये की दर से ऑनलाइन शुल्क जमा करना होगा। गलत मिलने पर परीक्षा संस्था धन जब्त कर लेगी।

UPTET Answer Key Primary Level 2019 देखने के लिए यहां क्लिक करें

UPTET Answer Key Primary Level 2019 देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस बार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 16 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा में पर्यावरण के प्रश्नों ने अभ्यर्थियों को खासा परेशान किया। अभ्यर्थियों का दावा है कि इस बार टीईटी में पर्यावरण के प्रश्न ज्यादातर जीव विज्ञान से पूछे गए। वहीं, अंग्रेजी तो सरल नजर आई, लेकिन गणित चार प्रश्नों ने ठंड में भी अभ्यर्थियों का पसीना छुडा दिया।

अंतिम उत्तरमाला जारी होने के बाद किसी भी प्रकार के प्रत्यावेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने में किसी भी प्रकार के साक्ष्य/अभिलेख वेबसाइट अपलोड नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थी आपत्ति के साक्ष्य के रूप में बुक रिफरेंस का नाम प्रश्न के सामने रिमार्क विकल्प पर अंकित कर सकते हैं। ऑनलाइन के अलावा किसी माध्यम से आपत्ति स्वीकार नहीं होगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Download UPTET Answer Key Primary Level 2019 : uttar pradesh up tet Answer Key released here is direct link