ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDownload UGC NET Admit Card 2022: इस Direct Link से डाउनलोड करें यूजीसी नेट एडमिट कार्ड

Download UGC NET Admit Card 2022: इस Direct Link से डाउनलोड करें यूजीसी नेट एडमिट कार्ड

एनटीए ने यूजीसी नेट एडमिट कार्ड ugcnet.nta.nic.in पर जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी ugcnet.nta.nic.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। यूजीसी ने फिलहाल उन्हीं परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड जारी कि

Download UGC NET Admit Card 2022: इस Direct Link से डाउनलोड करें यूजीसी नेट एडमिट कार्ड
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Jul 2022 12:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Download UGC NET Admit Card 2022: एनटीए ने यूजीसी नेट एडमिट कार्ड ugcnet.nta.nic.in पर जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी ugcnet.nta.nic.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। यूजीसी ने फिलहाल उन्हीं परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड जारी किए हैं जिनकी परीक्षा 9 जुलाई को है। 11 और 12 जुलाई को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षाओं के एडमिट कार्ड NTA UGC NET वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जल्द ही जारी किए जाएंगे। आपको बता दे किं एनटीए की ओर से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) दिसंबर 2021 और जून 2022 का आयोजन  9, 11 और 12 जुलाई 2022 और 12, 13, 14, अगस्त 2022 को  किया जाएगा। यह एक कम्प्यूटर आधारित टेस्ट होगा।

एनटीए ने यूजीसी नेट अभ्यर्थियों से कहा है कि वह अपने अपने विषयों की परीक्षा के एडमिट कार्ड एप्लीकेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। कोई समस्या होने पर एनटीए हेल्पलाइन 011-4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या फिर ugcnet@nta.ac.in पर मेल कर सकते हैं। 

अगस्त में होने वाली परीक्षाओं की सिटी इंटीमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड भी सही समय पर जारी कर दिए जाएंगे। 

UGC NET एग्जाम 300 नंबर की होगी। परीक्षा के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। इस परीक्षा में दो पेपर होंगे, पेपर 1 में 50 प्रश्न और पेपर 2 में 100 प्रश्न होंगे। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे ।

UGC NET Admit Card Direct Link

आपको बता दें कि यूजीसी नेट का आयोजन कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है। यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा में बैठने की कोई अधिकतम उम्र सीमा नहीं है, लेकिन जेआरफ के लिए 28 साल से कम उम्र के उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं।

Virtual Counsellor