DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Download RRB Group D Answer Key 2018: यहां देखें आरआरबी ग्रुप डी भर्ती आंसर-की

RRB Group D Answer Key 2018

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर-की शुक्रवार रात आठ बजे के बाद जारी कर गई। विभिन्न आरआरबी की वेबसाइट्स पर एक साथ लाखों अभ्यर्थियों के उमड़ने के चलते साइट व उसके आंसर-की डाउनलोड लिंक क्रैश कर गए। फिर भी कई रात में 8 से साढ़े 12 बजे के बीच कई उम्मीदवार अपनी आंसर-की डाउनलोड करने में सफल हो गए। लेकिन अभी भी लाखों उम्मीदवारों ने अपने प्रश्न पत्र की आंसर-की नहीं देखी है। फिलहाल आंसर-की लिंक नहीं चल रहा है। 

ऐसे अपने उत्तरों का मिलान
आंसर-की में वो प्रश्न पत्र है जो कि उम्मीदवार के सीबीटी में आया था। रेलवे भर्ती बोर्ड ने ऑप्शन पर ग्रीन राइट का निशान लगाया है जो प्रश्न का सही उत्तर है। दाहिने हाथ में वो ऑप्शन भी लिखा है जिस पर उम्मीदवार ने निशान लगाया था। ये भी लिखा गया है कि उम्मीदवार ने कोई प्रश्न अटेंप्ट किया या नहीं।  

यहां देखें एक अभ्यर्थी के प्रश्न पत्र की आंसर-की

यहां देखें आंसर-की- Direct Link rrb group d answer Key 2018

एक और अन्य अभ्यर्थी की उत्तर कुंजी 

RRB Group D Answer Key 2018 देखने के लिए यहां क्लिक करें

RRB Group D Answer Key 2018 Released

------------- 

19 जनवरी तक दर्ज करवाएं आपत्ति
उम्मीदवार अपने आरआरबी की आफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं। अगर किसी उम्मीदवार को किसी प्रश्न के उत्तर के प्रति कोई आपत्ति है तो वह उसे ऑनलाइन माध्यम से दर्ज करवा सकता है। ये आपत्ति 14 जनवरी शाम 5 बजे से 19 जनवरी रात 11:59 बजे तक दर्ज करवाई जा सकेगी। 19 जनवरी के बाद कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न 50 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर आपत्ति सही पाई गई तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे अन्यथा नहीं। 

आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को प्रश्न का आईडी का जिक्र करना होगा। इसके अलावा अगर किसी ऑप्शन के प्रति कोई आपत्ति है तो उसके लिए भी आपत्ति दर्ज करवाई जा सकती है।

उत्तर कुंजी के लिए नीचे दिए गए आरआरबी वेबसाइट्स के डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:download rrb group d answer Key 2018 know how you can check here is rrb direct link