DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  Download Rajasthan Patwari Notification 2020 PDF: डाउनलोड करें राजस्थान पटवारी भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन हिन्दी में

करियरDownload Rajasthan Patwari Notification 2020 PDF: डाउनलोड करें राजस्थान पटवारी भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन हिन्दी में

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj
Tue, 04 Feb 2020 06:44 PM
Download Rajasthan Patwari Notification 2020 PDF: डाउनलोड करें राजस्थान पटवारी भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन हिन्दी में

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) ने पटवारी के पदों पर  4207 भर्तियां निकाली है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी, 2020 होगी। इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in. पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों में 4207 वैकेंसी निकाली गई हैं। इनमें से 3637 पद गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए और 570 पद अनुसूचित क्षेत्र के लिए हैं। ये भर्तियां राजस्व मण्डल राजस्थान, अजमेर के पटवारी विभाग में निकली हैं। पटवारी भर्ती परीक्षा तिथि से जुड़ी जानकारी बाद में जारी की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की न्यूनतम योग्यता ग्रेजुएशन डिग्री है। किसी भी विषय में ग्रेजुएट युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। साथ ही आवेदक के पास  O लेवल / कोपा का कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट हो या फिर कंप्यूटर साइंस में डिग्री/डिप्लोमा हो। 

Download Rajasthan Patwari Notification 2020 PDF


आयु सीमा 
इन पदों पर उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित है। सरकार के नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वेतन
इन पदों पर चयनित होने वाले सफल अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल L-5 के तहत न्यूनतम वेतन 20,800 रुपए मिलेगा। 

आवेदन फीस
परीक्षा शुल्क के रूप में सामान्य और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 450 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 350 रुपए एग्जाम फीस देनी होगी। इसी तरह अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांगजन/ सभी श्रेणी के आवेदनक जिनकी सालाना आय 2.50 लाख रुपए से कम है उन्हें 250 रुपए एग्जाम फीस देनी होगी। 
 

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

अपने इनबॉक्स में न्यूजलेटर पाने के लिए ईमेल एंटर करें।

सब्सक्राइब

संबंधित खबरें