DA Image
22 अक्तूबर, 2020|2:51|IST

अगली स्टोरी

घर-घर रोजगार मिशन : ट्राइडेंट ग्रुप देगा 2500 महिलाओं को रोजग़ार - मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब सरकार घर-घर रोजगार मिशन के तहत नौजवानों को हुनरमंद बनाकर रोजगार मुहैया करवा रहा है। ट्राइडेंट ग्रुप 2500 बीपीएल महिलाओं को अगले दस माह में रोजगार देगा।

प्रदेश सरकार ने अब तक छह राज्य स्तरीय रोजग़ार मेले लगा कर 15 लाख से अधिक नौजवानों को निजी क्षेत्र में रोजगार के मौके मुहैया करवाए हैं। पिछले कुछ समय से कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में रोजगार के मौकों में बड़ी रुकावट आई है । राज्य में छठे राज्य स्तरीय रोजग़ार मेला लगा कर एक लाख नौजवानों को रोजगार प्रदान किए हैं।

रोजगार सृजन मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने आज यहां बताया कि घर-घर रोजगार मुहिम के साथ जुडक़र राज्य की अहम औद्योगिक संस्था ट्राइडेंट ग्रुप ने बड़ी पहलकदमी की है। ट्राइडेंट ग्रुप ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों की महिलाओं को रोजग़ार के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीपीएल परिवारों से सम्बन्धित 2500 नौजवान महिलाओं को अगले दस महीने में रोजग़ार दिया जाएगा। घर-घर रोजगार योजना प्रोग्राम के तहत ट्राइडेंट ग्रुप चुने गए बीपीएल परिवारों की महिलाओं को प्रति महीना 18 हज़ार स्टाईपेंड, रहने के लिए होस्टल की सुविधा और रियायती दर पर भोजन प्रदान करेगा।

मंत्री चन्नी ने ट्राइडेंट समूह की सराहना करते हुए कहा कि अन्य औद्योगिक समूह भी घर-घर रोजगार स्कीम के साथ जुडक़र हुनरमंद नौजवानों को नौकरियां देने के लिए आगे आएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Door to door employment mission in paja: Trident group will give employment to 2500 women - employment generation minister Channi