ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरदिल्ली के सरकारी स्कूल में जाएंगी डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया, हैपीनेस क्लास के दौरान अरविंद केजरीवाल भी होंगे साथ

दिल्ली के सरकारी स्कूल में जाएंगी डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया, हैपीनेस क्लास के दौरान अरविंद केजरीवाल भी होंगे साथ

अमेरिका की प्रथम महिला एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया भारत दौरे के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी...

दिल्ली के सरकारी स्कूल में जाएंगी डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया, हैपीनेस क्लास के दौरान अरविंद केजरीवाल भी होंगे साथ
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 20 Feb 2020 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की प्रथम महिला एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया भारत दौरे के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी उनके साथ रहेंगे। ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं और इस दौरान उनके साथ पत्नी मिलेनिया भी रहेंगी। मिलेनिया 25 फरवरी को दिल्ली के सरकारी स्कूल में बहुचर्चित 'हैपीनेस क्लास' देखने जायेंगी।।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका की प्रथम महिला 25 फरवरी को 'हैपीनेस क्लास' के जरिए बच्चों से रूबरू होंगी।

वह दक्षिणी दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ करीब एक घंटे का समय बिताएंगी। इस दौरान  केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उनके साथ रहेंगे। 

भारत में ट्रंप के रोड शो में 70 लाख नहीं, शामिल होंगे केवल 1 लाख लोग

यह पहली बार है जब भारत के दौरे पर आने वाली अमेरिका की कोई प्रथम महिला दिल्ली में स्कूली छात्रों से मिलेंगी।       
 
गौरतलब है कि वर्ष 2010 में जब तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत के दौरे पर आए थे तो उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने मुंबई में बच्चों से मुलाकात की थी। मिशेल ने बच्चों के साथ मुलाकात में उनके साथ डांस भी किया था। तब अमेरिका की पहली महिला की बच्चों के साथ डांस की वायरल तस्वीरें खूब पसंद की गई थीं।

अहमदाबाद, आगरा से दिल्ली तक, जानें ट्रंप के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल

आप सरकार की ओर से तैयार किए 'मॉडल स्कूल' में मिलेनिया को ले जाने का कार्यक्रम तय हुआ है और जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। केजरीवाल सरकार ने 2018 में हैपीनेस क्लास की शुरुआत की थी जिसके जरिए छात्र-छात्राओं के मानसिक तनाव को दूर करने का प्रयास किया जाता है। सरकार के इस माडल को काफी सराहाना मिली है।

Virtual Counsellor