ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDHJS Exam Postponed: उच्चतर न्यायिक सेवा परीक्षा 4 सप्ताह के लिए स्थगित

DHJS Exam Postponed: उच्चतर न्यायिक सेवा परीक्षा 4 सप्ताह के लिए स्थगित

DHJS Exam Postponed: उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली उच्चतर न्यायिक सेवा (डीएचजेएस) परीक्षा 2022 को चार सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है। जिला न्यायाधीश की नियुक्ति के लिए न्यूनतम उम्रसीमा 35 साल...

DHJS Exam Postponed: उच्चतर न्यायिक सेवा परीक्षा 4 सप्ताह के लिए स्थगित
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीFri, 04 Mar 2022 11:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

DHJS Exam Postponed: उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली उच्चतर न्यायिक सेवा (डीएचजेएस) परीक्षा 2022 को चार सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है। जिला न्यायाधीश की नियुक्ति के लिए न्यूनतम उम्रसीमा 35 साल तय करने के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर विचार करते हुए न्यायालय ने यह आदेश दिया है। यह परीक्षा 20 मार्च को आयोजित होने वाली थी।

जस्टिस मनमोहन और एस. के. जैन की पीठ ने इसके साथ ही उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल और दिल्ली सरकार के विधि एवं न्याय विभाग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मार्च है और प्रारंभिक परीक्षा 20 मार्च को होने वाली थी। पीठ ने सभी पक्षकारों को अगली सुनवाई सात अप्रैल से पहले अपना अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। इन याचिकाओं में 8 फरवरी को दिल्ली सरकार द्वारा जारी उस अधिसूचना को चुनौती दी गई है जिसके तहत डीएचजेएस परीक्षा में शामिल होने के लिए न्यूनतम उम्रसीमा 35 साल किया गया है। याचिका में अधिसूचना को रद्द करने की मांग करते हुए कहा है कि इसके लिए सिर्फ 7 साल का वकालत होना ही अनिवार्य योग्यता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें