DA Image
29 अक्तूबर, 2020|5:19|IST

अगली स्टोरी

DU के सेंट स्टीफन कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सोमवार से इंटरव्यू शुरू

st stephen s college

दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज में सोमवार से कई स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जा रहे हैं। इसकी घोषणा कॉलेज ने शनिवार को की है। बता दें, कॉलेज पहले ही बता चुका है कि कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आयोजित किए जाने वाले सभी इंटरव्यू ऑनलाइन होंगे।

कॉलेज ने मंगलवार को  11 स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कटऑफ सूची जारी कर दी है। जिसमें अर्थशास्त्र में बीए (ऑनर्स) करने के लिए उच्चतम 99.25%  अंक रखे गए हैं।

शनिवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, कॉलेज का कहना है कि सभी इंटरव्यू  28 सितंबर से 27 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा जो आवेदक कट ऑफ में आते हैं और जिनका आवेदन क्रम में होगा, वो लोग कॉलेज के एडमिशन पोर्टल  (https://ugadm.ststephens.edu/) में अपना यूजर आईडी और लॉगिन क्रेडेंशियल डालकर अपना इंटरव्यू कॉल लेटर देख और प्रिंट करवा सकते हैं। छात्रों को अपने इंटरव्यू कॉल लेटर में ही आगे की प्रकिया की जानकारी भी दे दी जाएगी। 

12 अक्टूबर को डीयू द्वारा पहली कटऑफ लिस्ट की घोषणा के बाद चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी कि जाएगी। इसके बाद, प्रत्येक कोर्स के लिए इंटरव्यू  की प्रकिया पूरा होने के बाद, प्रवेश के लिए चुने गए आवेदकों की सूची की घोषणा होगी।

अधिसूचना में कहा गया है कि जिन लोगों के नाम प्रवेश के लिए चुने गए आवेदकों की सूची में होंगे, उन्हें आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने और फीस का भुगतान करने के लिए सूची की घोषणा होने के बाद तीन दिन का अधिक समय दिया जाएगा। जो लोग प्रवेश की औपचारिकताओं को पूरा करने में विफल रहेंगे और चयनित आवेदकों की सूची की घोषणा के तीन दिन के भीतर अपनी फीस का भुगतान नहीं करेंगे, उनका प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा। 

सेंट स्टीफंस कॉलेज की अपनी प्रवेश प्रक्रिया है, जिसमें ईसाई छात्रों के लिए 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं। इस साल कोविड -19 महामारी को देखते हुए कॉलेज स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जरूरी योग्यता परीक्षा का आयोजन नहीं कर रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi university St Stephens College begins interview for admission to graduate courses from Monday