अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली यूनिवर्सिटी चौथी कटऑफ: कॉलेज में सामान्य वर्ग की सीटें फुल

DU admission

दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार रात अपनी चौथी कटऑफ जारी कर दी। सामान्य वर्ग में अधिकांश कॉलेजों में कई कोर्स बंद हो गए हैं। जबकि आरक्षित वर्ग में कई जगह पर सीटें खाली हैं। विभिन्न कोर्स में कटऑफ .25 फीसदी से 2 फीसदी तक गिरी है। डीयू में अभी दाखिले के लिए लगभग 12 हजार सीटें बची हैं। इन सीटों पर शुक्रवार से दाखिला होगा। .

नॉर्थ कैंपस के कई कॉलेजों में सामान्य वर्ग ही नहीं बल्कि आरक्षित वर्ग में भी सीटें भर गई हैं। लेकिन हिंदू कॉलेज, मिरांडा हाउस और हंसराज कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों में अभी इकोनॉमिक्स ऑनर्स, अंग्रेजी ऑनर्स में सीटें बची हैं। हालांकि, इन कॉलेजों में उसकी कटऑफ काफी अधिक है। हंसराज कॉलेज में जहां अंग्रेजी की कटऑफ 95.75 फीसदी है वहीं हिंदू कॉलेज में 96 फीसदी है। मिरांडा हाउस में यह 96.50 फीसदी है। .

साउथ कैंपस के कॉलेज में भी अंग्रेजी में कटऑफ 90 फीसदी से कम नहीं है। एआरएसडी कॉलेज में 90.50 फीसदी तथा आर्यभट्ट कॉलेज में 92 फीसदी रखी है। साइंस में भी नार्थ कैंपस में दाखिला का मौका अभी बाकी है। श्री गुरु तेग बहादुर खालसा, रामजस, किरोड़ीमल सहित अन्य कॉलेजों में बॉटनी, केमेस्ट्री, फिजिक्स, कंप्यूटर साइंस अन्य कई विषयों में मौका है लेकिन यहां पर कटऑफ महज .5 फीसद तक ही गिरी है। .

हमारे यहां सामान्य वर्ग में हिंदी ऑनर्स, इकोनॉमिक्स ऑनर्स में जबकि ओबीसी वर्ग में कंप्यूटर साइंस, इतिहास ऑनर्स में सीटों से अधिक दाखिले हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi University fourth cut-off released general category seats in college full