ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDelhi University: कॉलेजों का अनुदान जारी करवाने के लिए 21 अगस्त को DUTA करेगा प्रदर्शन

Delhi University: कॉलेजों का अनुदान जारी करवाने के लिए 21 अगस्त को DUTA करेगा प्रदर्शन

दिल्ली विश्वविद्यालय टीचर्स असोसिएशन (DUTA) ने कॉलेजों का अनुदान जारी कराने की मांग को लेकर 21 अगस्त को प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। डूटा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने यदि डीयू के 12 कॉलेजों के...

Delhi University: कॉलेजों का अनुदान जारी करवाने के लिए 21 अगस्त को DUTA करेगा प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Aug 2020 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय टीचर्स असोसिएशन (DUTA) ने कॉलेजों का अनुदान जारी कराने की मांग को लेकर 21 अगस्त को प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। डूटा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने यदि डीयू के 12 कॉलेजों के पर्याप्त अनुदान जारी नहीं करती तो इसके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। डीयू के 12 कॉलेज पूरी तरह से दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित (फंडेड) हैं।


28 कॉलेजों के आंशिक या पूर्ण अनुदान को लेकर गवर्निंग बॉडी के गठन को लेकर डीयू और आम आदमी पार्टी में खींचतान चल रही है। डूटा ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा पूरी तरह से फंडेड 12 कॉलेजों में से 9 में गवर्निंग बॉडी का गठन किया जा चुका है। लेकिन सरकार द्वारा पर्याप्त अनुदान न जारी किए जाने के कारण कॉलेज के कर्मचारियों का मई महीने से वेतन नहीं दिया गया।


6 अगस्त को दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान में आरोप लगाया कि डीयू 12 कॉलेजों में भ्रष्टाचार व्याप्त है। एक ऑनलाइन मीटिंग में डूटा ने कहा कि ऐसे आरोप निराधार हैं।


डूटा ने कहा कि कॉलेजों का फंड रिलीज न करना एक अमानवीय कृत्य है। परिणाम स्वरूप इन कॉलेजों के कर्मचारी पिछले कई महीनों से बिना वेतन के हैं। चार महीने से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया। 

Virtual Counsellor