DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DU 4th Cut off List: डीयू की चौथी कटऑफ लिस्ट जारी

DU 1st cut off list 2018

दिल्ली यूनिवर्सिटी की चौथी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। आज से मंगलवार 9 जुलाई तक ऐडमिशन चलेंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की अधिकांश कॉलेज ने अपने यहां विज्ञान और कला के लोकप्रिय कोर्स में सीटें फुल होने की वजह से सामान्य वर्ग के दाखिले लगभग बंद कर दिए हैं। ऐसे में 6 जुलाई को आने वाली चौथी कटऑफ में मामूली कमी होने के आसार हैं।

डीयू के जिन कॉलेज में अभी सीटें बची भी हैं वहां भी चौथी कटऑफ .25 फीसदी से 1 फीसदी के बीच गिर सकती है। हालांकि, आरक्षित वर्ग में अभी कई विषयों में सीटें खाली हैं और कॉलेज इसकी कटऑफ में 1 से 2 फीसदी तक की गिरावट कर सकते हैं। नॉर्थ कैंपस के अधिकांश कॉलेज में दाखिला समाप्त होने के कगार पर है। हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रमा ने बताया कि हमारे यहां कुल 1150 सीटें हैं, जिसमें लगभग 1000 सीटों पर दाखिला हो गया है। ऐसे में अधिकांश कोर्स हमारे यहां बंद होंगे। लेकिन, इकोनॉमिक्स और बीकॉम में हम चौथी कटऑफ में दाखिले खोलेंगे। आरक्षित वर्ग में भी कई विषयों में सीटें खाली हैं ऐसे में चौथी कटऑफ में उसमें भी दाखिले खुले होंगे।

आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानतोष का कहना है कि हमारे यहां अधिकांश कोर्स में सामान्य वर्ग की सीटें भर गई हैं। राजनीति विज्ञान ऑनर्स, बीकॉम प्रोग्राम और केमेस्ट्री ऑनर्स में यदि दाखिला रद्द कराने वालों की संख्या बढ़ती है तो इसे दोबारा .25 से .5 फीसदी की कटऑफ गिरावट के साथ खोला जा सकता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi University DU fourth cut-off list to be out today Check details here