ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरसीएसजेएमयू को हरा दिल्ली विश्वविद्यालय बना नार्थ जोन चैम्पियन

सीएसजेएमयू को हरा दिल्ली विश्वविद्यालय बना नार्थ जोन चैम्पियन

आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में दिल्ली विश्वविद्यालय ने छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय को हराकर नॉर्थ जोन में ऑल इंडिया विजेता बन गया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन सीएसजेएमयू कर रहा है

सीएसजेएमयू को हरा दिल्ली विश्वविद्यालय बना नार्थ जोन चैम्पियन
Alakha Singhवरिष्ठ संवाददाता,कानपुरFri, 24 Jun 2022 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) को हराकर दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम नार्थ जोन की विजेता बन गई। हालांकि सीएसजेएमयू की टीम हार के बावजूद ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता में क्वालीफाई कर गई है। अब दिल्ली विश्वविद्यालय और सीएसजेएमयू की टीम ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता में देश के अन्य तीन जोन की टॉप 2-2 क्रिकेट टीमों से भिडेंगीं। आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट भी 28 जून से कानपुर में शुरू हो रहा है।

सीएसजेएमयू ग्राउंड पर शुक्रवार को नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला दिल्ली विश्वविद्यालय और सीएसजेएमयू के बीच खेला गया। पहले बैटिंग करते हुए सीएसजेएमयू की टीम ने 30 ओवर में पांच विकेट खोकर 177 रन बनाए। जवाब में दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम ने 20.1 ओवर में ही एक विकेट खोकर 181 रन बना लिए और ट्राफी पर कब्जा कर लिया। विजेता दिल्ली विश्वविद्यालय और उपविजेता सीएसजेएमयू की टीम को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, प्रति कुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी व रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार यादव ने सम्मानित किया। प्रतियोगिता के आयोजक व क्रीड़ा सचिव डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि नार्थ जोन समेत अन्य तीन जोन की प्रतियोगिता की टॉप दो-दो टीमें आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। यह प्रतियोगिता 28 जून से शुरू हो रही है और इसका आयोजन भी छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कर रहा है।

epaper