Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरDU 2nd Cut-Off List: कल आएगी दूसरी कट ऑफ लिस्ट, हिंदू- मिरांडा हाउस कॉलेज के इन कोर्सेज में नहीं मिलेगा एडमिशन, पढ़ें डिटेल्स

DU 2nd Cut-Off List: कल आएगी दूसरी कट ऑफ लिस्ट, हिंदू- मिरांडा हाउस कॉलेज के इन कोर्सेज में नहीं मिलेगा एडमिशन, पढ़ें डिटेल्स

एजेंसी,नई दिल्लीPriyanka Sharma
Fri, 08 Oct 2021 12:29 PM
DU 2nd Cut-Off List: कल आएगी दूसरी कट ऑफ लिस्ट, हिंदू- मिरांडा हाउस कॉलेज के इन कोर्सेज में नहीं मिलेगा एडमिशन, पढ़ें डिटेल्स

इस खबर को सुनें

DU 2nd Cut-Off List 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) कल ग्रेजुएट एडमिशन के लिए अपनी दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा। कॉलेज अपनी-अपनी वेबसाइटों पर अलग-अलग लिस्ट जारी करेंगे। आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम की लिस्टा देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट admissions.uod.ac.in. पर जाना होगा।

दूसरी कट ऑफ लिस्ट आने के बाद उम्मीदवारों 11 से 13 अक्टूबर, 2021 के बीच एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते है। दिल्ली विश्वविद्यालय को पहली कट-ऑफ लिस्ट में लगभग 60,000 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

आपको बता दें, हिंदू कॉलेज दूसरी कट ऑफ लिस्ट में शामिल साइंस प्रोग्राम  सहित पॉलिटिकल साइंस, हिस्ट्री, हिंदी और कुछ अन्य प्रोग्राम में प्रवेश नहीं देगा।
हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल ने बताया, दूसरी कट ऑफ लिस्ट में अनारक्षित वर्ग के लगभग सभी कोर्स बंद रहेंगे।

वहीं मिरांडा हाउस ने कहा है कि वह  पॉलिटिकल साइंज, केमिस्ट्री,  फिजिक्स और जूलॉजी कोर्सेज के दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। प्रिंसिपल डॉ बिजयलक्ष्मी नंदा ने कहा कि मिरांडा हाउस में लगभग 1,600 दाखिले हो चुके हैं और फीस भुगतान के बाद ही  पता चलेगा कि कितने दाखिले अब तक स्पष्ट रूप से हो चुके हैं। उन्होंने बताया मिरांडा हाउस में सोशियोलॉजी, हिस्ट्री, इकोनॉमिक्स और BA प्रोग्राम के कुछ कॉम्बिनेशन कोर्सेज की सीट बची है।

इस साल, लगभग सभी कोर्सेज में कट-ऑफ पिछले साल की तुलना में अधिक है, कुछ कॉलेज  फेमस कोर्सेज के लिए 100% मांग रहे हैं। कॉलेजों ने सूचित किया है कि 100 प्रतिशत अंकों वाले कई छात्रों ने पहले ही एडमिशन कंफर्म कर लिए हैं। हालांकि, उच्च कट-ऑफ के बावजूद, 90 प्रतिशत या उससे कम वाले छात्रों को हिंदी और संस्कृत सहित कुछ कोर्सेज में एडमिशन मिल सकता है।

 

 

 

epaper

संबंधित खबरें