DA Image
3 मार्च, 2021|12:09|IST

अगली स्टोरी

Delhi School Reopen: दिल्ली में 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए आज से खुलेंगे स्कूल, ये रहे दिशा-निर्देश

delhi school reopen for class 10 and 12  pti

Delhi School Reopen: छात्रों की घटी संख्या, बार-बार सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग समेत कई नए नियमों के साथ ही दिल्ली के स्कूल सोमवार से छात्रों को स्वागत करने की तैयारी में हैं। पिछले साल मार्च में कोरोना वायरस महामारी फैलने के डर में बंद हुए स्कूल पहली बार 10वीं और 12वीं की कक्षा के लिए 18 जनवरी 2021 से खुलने जा रहे हैं।

दिल्ली सरकार ने कोरोना (COVID-19) कंटेनमेंट जोन के बाहर आने वाले सभी इलाकों के सकूलों को 10वीं व 12वीं की कक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति दी है। सरकार यह फैसला बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी को ध्यान में रखते हुए किया है। हालांकि यह भी साफ किया गया है कि छात्रों को भौतिक रूप से कक्षा में हाजिर होना जरूरी नहीं है। छात्र अपने अभिभावकों की अनुमति से ही स्कूल जा सकेंगे। इसके अलावा कोविड-19 से जुड़ी हर गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा। 

दिशा-निर्देश:
1. स्कूल सभी स्टूडेंट्स को परीक्षा संबंधी सभी गाइडेंस देंगे।
2. स्कूलों के प्रमुखों को प्रैक्टिकल्स की प्रैक्टिस प्री बोर्ड और प्रोजक्ट की तैयारी के लिए एक टाइमटेबल का प्लान बनाना होगा।
3. सीबीएसई ने दसवीं और 12वीं के प्रश्न पत्र का डिजाइन चेंज किया है। इसके लिए स्टूडेंट्स को अच्छे से गाइड भी किया जाना चाहिए।
4. स्टूडेंट्स को परीक्षा की तैयारी के लिए लिखित सैंपल प्रश्न पत्र जो सबीएसई ने जारी किए हैं, उन्हें  हल कराने की प्रैक्टिस करानी होगी।
5. इंटरनल असेस्मेंट के अंक भी वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।
6. स्कूल के सभी मेंबर्स को स्कूल परिसर में ठीक तरीके से मास्क पहनकर रहना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi School Reopen: Schools to open for students of 10th 12th in Delhi from tomorrow these are the guidelines