ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDelhi School Reopen : दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानें कब होगा इस पर फैसला

Delhi School Reopen : दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानें कब होगा इस पर फैसला

Delhi School Reopen : दिल्ली में  स्कूल और कॉलेज फिलहाल नहीं खुलेंगे। इस मामले पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की अगले सप्ताह होने वाली बैठक में फैसला लिया जाएगा। गुरुवार को...

Delhi School Reopen : दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानें कब होगा इस पर फैसला
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 07:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Delhi School Reopen : दिल्ली में  स्कूल और कॉलेज फिलहाल नहीं खुलेंगे। इस मामले पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की अगले सप्ताह होने वाली बैठक में फैसला लिया जाएगा। गुरुवार को डीडीएमए की बैठक में वीकेंड कर्फ्यू तो हटा दिया लेकिन स्कूलों पर कोई फैसला नहीं लिया। 

दिल्ली में पिछले दस दिन में संक्रमण दर 30 फीसदी से घटकर बुधवार को 10 फीसदी पर आ गई है। इसके चलते दिल्ली सरकार चाहती है कि पाबंदियों से राहत दी जाएं जिससे कारोबार पटरी पर लौटे। 

बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार बहुत जल्द चरणबद्ध तरीके से फरवरी के पहले सप्ताह से स्कूल खोलने की प्रक्रिया शुरू करेगी। विशेषज्ञों से चर्चा के बाद अंतिम फैसला होगा। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि वह चाहते हैं कि जल्द पाबंदियों से राहत मिले।

स्कूल खोलने की सिफारिश करेंगे : सिसोदिया
उपमुख्मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा था कि वह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की होने वाली बैठक में स्कूल खोलने की सिफारिश करेंगे। उन्होंने यह बातें बुधवार को स्कूल खोलने की मांग को लेकर सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च की मुख्य कार्यकारी अधिकारी यामिनी अय्यर और हेल्थ सिस्टम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रकांत लहरिया की अध्यक्षता में चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ मुलाकात के दौरान कही।

बच्चों के लिए कोविड घातक नहीं 
सिसोदिया ने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई कभी भी ऑफलाइन की जगह नहीं ले सकती। पिछले दो वर्षों में स्कूली बच्चों की जिंदगी घर के किसी कमरे तक ही सीमित रह गई है। उनका स्कूल प्लेग्राउंड सब कुछ घर में मोबाइल के अंदर ही सिमट गया है। कोरोना के दौरान बच्चों की सुरक्षा प्राथमिकता थी, लेकिन अब विभिन्न रिसर्च के माध्यम से निकल कर आ रहा है कि कोरोना छोटे बच्चों के लिए घातक नहीं है। इसलिए हम भी इसके पक्षधर है कि जल्द से जल्द स्कूलों को खोला जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें