ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDelhi Nursery Admission 2023: नर्सरी दाखिले की दूसरी सूची आज, अभी भी 30 फीसदी सीटें खाली

Delhi Nursery Admission 2023: नर्सरी दाखिले की दूसरी सूची आज, अभी भी 30 फीसदी सीटें खाली

Delhi Nursery Admission 2023: विकासपुरी स्थित ममता मॉर्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रधानाचार्य पल्लवी शर्मा ने बताया कि उनके यहां पर केजी और पहली कक्षा में दाखिले पूरे हो चुके हैं।

Delhi Nursery Admission 2023: नर्सरी दाखिले की दूसरी सूची आज, अभी भी 30 फीसदी सीटें खाली
Saumya Tiwariकार्यालय संवाददाता,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 05:37 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2023-24 में नर्सरी से पहली कक्षा की सामान्य सीटों पर दाखिला प्रक्रिया जारी है। सोमवार को चयनित छात्रों की दूसरी सूची जारी की जाएगी। दाखिले के लिए स्कूलों में अब 20-30 फीसदी सीटें शेष हैं। कुछ स्कूल पहली सूची में ही दाखिले पूरे होने पर दूसरी सूची जारी नहीं कर रहे हैं।

विकासपुरी स्थित ममता मॉर्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रधानाचार्य पल्लवी शर्मा ने बताया कि उनके यहां पर केजी और पहली कक्षा में दाखिले पूरे हो चुके हैं। नर्सरी में सात सीटें बची हैं, जिसको लेकर दूसरी सूची जारी करेंगे। शिवाजी पार्क स्थित लिटिल फ्लावर्स पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक रोहित दुआ पटेल ने कहा कि पहली सूची में सभी सीटें भर गईं। दूसरी सूची जारी नहीं की जाएगी। यदि कोई दाखिला वापस होता है तो किसी नए दाखिले की संभावना बनेगी।

यह भी जानें

1. 1700 से अधिक निजी स्कूलों में लगभग सवा लाख सीटों पर है दाखिले की दौड़

2. छह फरवरी को चयनित बच्चों की दूसरी सूची जारी होगी। (साथ में प्रतीक्षा सूची भी)

3. 8-14 फरवरी के बीच अभिभावकों की सूची संबंधित समस्या का समाधान होगा।

अभी भी 30 फीसदी सीटें खाली

मिंयूर विहार फेज-3 स्थित विद्या बाल भवन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. सतवीर शर्मा ने कहा कि अभी 30 फीसदी सीटें बची हैं। उम्मीद है कि दूसरी सूची में सभी सीटों पर दाखिला हो जाएंगे। इसके बाद कोई सूची नहीं होगी।

Virtual Counsellor