ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDelhi Jal Board vacancy 2024: दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के 760 पदों पर भर्ती की तैयारी

Delhi Jal Board vacancy 2024: दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के 760 पदों पर भर्ती की तैयारी

Delhi Jal Board vacancy 2024: दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती की तैयारी है। जल्द ही जूनियर असिस्टेंट की 760 वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। ड्राफ्ट तैयार हो गया है।

Delhi Jal Board vacancy 2024: दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के 760 पदों पर भर्ती की तैयारी
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Jal Board vacancy 2024: दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती की तैयारी है। जल्द ही जूनियर असिस्टेंट की 760 वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। इस भर्ती के लिए दिशानिर्देशों का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट udd.delhi.gov.in पर इस भर्ती के नियम कायदों का ड्राफ्ट  जारी कर सभी हितधारकों से सुझाव मांगे हैं। मसौदे के मुताबिक सर्विस डिपार्टमेंट से भर्ती की मंजूरी मिल चुकी है। 25 अप्रैल तक इस हितधारकों को अपने सुझाव सब्मिट करने होंगे। ड्राफ्ट के मुताबिक ग्रुप सी लेवल के जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए 18 से 25 वर्ष तक के युवा आवेदन कर सकेंगे। चयनितों को लेवल-2 (19900-63200) रुपये का वेतन मिलेगा। 

क्या है शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकेंगे। कंप्यूटर पर इंग्लिश में  35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग स्पीड मांगी जाएगी। 

नियुक्ति के बाद दो साल प्रोबेशन पीरियड के होंगे। रिक्त पदों में 85 फीसदी पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे। 10 फीसदी पद 12वीं पास लेवल-1 पद के स्टाफ से भरे जाएंगे। जबकि 5 फीसदी पद प्रमोशन के आधार पर भरे जाएंगे।     

हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह भर्ती दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ( डीएसएसएसबी ) के माध्यम से की जाएगी या नहीं। लेकिन अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे 
delhijalboard.delhi.gov.in , udd.delhi.gov.in और dsssb.delhi.gov.in पर नजर बनाए रखें। 

DSSSB Vacancy : चौकीदार, सफाईकर्मी व चपरासी समेत 142 पदों पर भर्ती के लिए 18 अप्रैल तक करें आवेदन
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) की ओर से राष्ट्रीय राजधानी की अदालतों में निकली 142 पदों पर वैकेंसी के लिए 18 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है। आवेदन प्रक्रिया जारी है। डीएसएसएसबी ने दिल्ली के जिला एवं सत्र अदालतों में बुक बाइंडर, डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड-ए, सफाई कर्मचारी, चौकीदार, ड्राइवर/ स्टाफ कार ड्राइवर (ग्रेड-II), प्रोसेस सर्वर, चपरासी/ ऑर्डर्ली/ डाक पीयून के पदों पर कुल 142 वैकेंसी निकाली गई हैं। एक भर्ती के नोटिफिकेशन में 40 और दूसरे नोटिफिकेशन में 102 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Virtual Counsellor