ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरदिल्ली सरकार ने अभिभावकों से मांगे दोबारा स्कूल खोलने को लेकर सुझाव

दिल्ली सरकार ने अभिभावकों से मांगे दोबारा स्कूल खोलने को लेकर सुझाव

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से स्कूल एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने को लेकर सुझाव मांगे। सिसोदिया ने...

दिल्ली सरकार ने अभिभावकों से मांगे दोबारा स्कूल खोलने को लेकर सुझाव
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 29 Jul 2021 06:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से स्कूल एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने को लेकर सुझाव मांगे। सिसोदिया ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से शिक्षकों और अभिभावको से शैक्षणिक संस्थानों को खोलने को लेकर अपने सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि 'डेल्हीस्कूल्स21 ऐटरेट जीमेल डॉट कॉम' पर ईमेल कर शैक्षणिक संस्थानों को खोलने को लेकर अपने सुझाव भेज सकते है7 शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने से पहले सभी स्टेकहोल्डर्स के सुझाव ज़रूरी है ताकि सुझावों को ध्यान में रखते हुए सरकार निर्णय ले सके।

उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 19 जुलाई से चल रहे विशेष पीटीएम के दौरान कई स्कूलों का दौरा कर पेरेंट्स और टीचर्स से मिलकर बातचीत की। इस दौरान पेरेंट्स और टीचर्स में ये जिज्ञासा देखने को मिली की वे चाहते है कि स्कूल खोले जाएं। लेकिन उनके मन में बच्चों की सुरक्षा को लेकर डर भी है। श्री सिसोदिया ने कहा कि कॉलेज बंद होने के कारण युवाओं की भी कॉलेज-लाइफ घर के छोटे से कमरे तक सिमट गई है। कॉलेज जाने वाले युवाओं का सपना होता है कि वे बड़े कॉलेज में पढ़ेंगे लेकिन महामारी के कारण उनका कॉलेज कैंपस घर के एक कमरे तक ही सीमित हो कर रह गया है। इसलिए युवा भी इस बात को लेकर जिज्ञासु है कि उनके कॉलेज कब और कैसे खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल और कॉलेज बंद किए थे लेकिन अब आसपास के कई राज्यों में स्कूल खुल चुके है या खुल रहे है। साथ ही दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। दिल्ली में रोजाना 70-75 हजार कोरोना टेस्ट हो रहे है और 40-60 कोरोना पॉजिटिव लोग मिल रहे है। इसलिए सरकार शैक्षणिक संस्थानों को खोलने को लेकर कोई निर्णय ले उससे पहले पेरेंट्स, टीचर्स, प्रिंसिपल्स एवं बच्चों से उनके सुझाव लेना चाहती है कि शैक्षणिक संस्थानों को कब से और कैसे खोले।

गौरतलब है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चल रहे स्पेशल पीटीएम में अबतक पांच लाख से ज्यादा पेरेंट्स ने स्कूलों में जाकर अपने बच्चों की पढ़ाई और स्वास्थ्य को लेकर टीचर्स से बातचीत की है। यह विशेष पीटीएम 31 जुलाई तक चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें