ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरदिल्ली सरकार ने दूरदर्शन औऱ AIR पर पढ़ाई के लिए मांगा तीन घंटे का समय

दिल्ली सरकार ने दूरदर्शन औऱ AIR पर पढ़ाई के लिए मांगा तीन घंटे का समय

दिल्ली सरकार ने दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो से रोज कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान  कक्षाएं प्रसारित कराने के लिए रोज 3 घंटे का समय मांगा है। आपको बता दें कि लॉकडाउन के कारण देशभर में बच्चों की पढ़ाई...

दिल्ली सरकार ने दूरदर्शन औऱ AIR पर पढ़ाई के लिए मांगा तीन घंटे का समय
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 29 Apr 2020 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो से रोज कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान  कक्षाएं प्रसारित कराने के लिए रोज 3 घंटे का समय मांगा है। आपको बता दें कि लॉकडाउन के कारण देशभर में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। दरअसल दूरदर्शन की बच्चों तक अच्छी पहुंच है और इसमें कक्षाएं प्रसारित होने से बच्चे पढ़ाई कर सकेंगे। 

शिक्षा निदेशालय के अधिकारी ने बताया कि हमने इसके लिए केंद्र से दूरदर्शन और एआईआऱ पर रोज 3 घंटे का समय लेने की मांग की है, जिसमें कक्षाओं को प्रसारित किया जा सके। हमने एलीमेंट्री, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी क्लासेज के लिए अलग-अलग स्लॉट मांगे हैं।  आुको बता दें कि लॉकडाउन की वजह से बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। इसके लिए अब ऑनलाइन और ऑनएयर एजुकेशन ही बेहतर विकल्प साबित हो रहे हैं।

दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली सरकार ने दूरदर्शन और AIR FM पर रोजना तीन तीन घंटे के समय की मांग की है, ताकि दिल्ली सरकार के शिक्षक सभी बच्चों के लिए ऑन एयर क्लास चला सकें।

Virtual Counsellor