DA Image
30 मार्च, 2021|12:00|IST

अगली स्टोरी

Delhi Board Exam Datesheet 2021:शिक्षा निदेशालय ने जारी किया कक्षा 9 से 12 तक का परीक्षा कार्यक्रम, 20 मार्च से शुरू होंगे एग्जाम

delhi board ndmc exam 2021 datesheet released

Delhi Board Class 10, 12 Exam Datesheet 2021: शिक्षा निदेशालय ने गुरुवार को सरकारी स्कूलों समेत वित्त पोषित और एनडीएमसी स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। इन कक्षाओं के छात्रों के लिए होने वाली अर्धवार्षिक और प्री बोर्ड परीक्षाएं 20 मार्च से 15 अप्रैल तक स्कूलों में आयोजित की जाएंगी।

कोरोना से बचाव के तहत बंदी के बाद 18 अप्रैल से 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्राें के लिए स्कूल खुले हैं, जबकि 5 फरवरी से 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए हैं। अब निदेशालय ने इन कक्षाओं के छात्रों के लिए होने वाली परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। निदेशालय की तरफ से जारी कार्यक्रम के तहत परीक्षाएं सुबह और शाम की पाली में चलने वाले स्कूलों के लिए अलग-अलग समय पर आयोजित होंगी। स्कूल की पाली वाले स्कूलों में परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं जिन शाम की पाली में चलने वाले स्कूलों में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।

यहां देखें पूरा परीक्षा कार्यक्रम :

delhi board class 9th to 12th exam date sheet 2021

 

परीक्षा को लेकर स्कूलों को भी दिशा-निर्देश जारी
शिक्षा निदेशालय की अतिरिक्त शिक्षा निदेशक परीक्षा डॉ. रीता शर्मा ने गुरुवार को परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के साथ ही परीक्षाओं को लेकर स्कूलों के लिए भी दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। जिसमें स्कूल प्रमुखों को निर्देशित किया गया है कि वह वह स्कूल परिसर को सैनिटाइज करने के साथ ही कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन कराएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Board Exam Datesheet 2021: Directorate of Education has released exam schedule for class 9 to 12 exam will start from March 20