DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली व डीयू से संबद्ध कॉलेज कर रहे मदद

करियरकोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली व डीयू से संबद्ध कॉलेज कर रहे मदद

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Wed, 05 May 2021 07:56 AM
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में  दिल्ली व डीयू से संबद्ध कॉलेज कर रहे मदद

कोरोना के खिलाफ राजधानी के शैक्षणिक संस्थान अपने अपने स्तर पर इस भयावह स्थिति में मदद को आगे आए हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय सहित आईआईटी दिल्ली व डीयू से संबद्ध कॉलेज भी अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं। डीयू प्रशासन ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर डीयू के स्पोर्ट्स ग्राउंड, हॉस्टल सहित अन्य स्थानों को कोविड केयर सेंटर में बदलने में सहयोग देने की बात कही है। वहीं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान प्रशासन ने सौ से अधिक आक्सीजन सिलेंडर दिया है। 
ज्ञात हो कि इससे पहले डीयू के कार्यवाहक कुलपति प्रो पीसी जोशी ने सभी कॉलेजों से उनके यहां पैरामेडिकल स्टाफ की जानकारी मांगी है ताकि उनकी मदद ली जा सके। 

लक्ष्मीबाई कॉलेज ने केयर सेंटर के अलावा टेस्ट की भी सुविधा दी
दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध लक्ष्मीबाई कॉलेज प्रशासन ने अपने यहां 100 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू कर दिया है। यहां पर कई बेड पर आक्सीजन की भी सुविधा है। यह सेवा भारती सहित अन्य संस्थाओं के सहयोग से शुरू की गई है। मंगलवार को कॉलेज प्रशासन ने अपने यहां कोविड की जांच के लिए दो केंद्र भी स्थापित किया है। जिसमें आम व्यक्ति 800 रुपए देकर अपनी जांच करा सकता है और इसकी रिपोर्ट भी 24 घंटे में आ जाएगी। कॉलेज के शिक्षकों के लिए 200 रुपए की छूट भी है। 


ये कॉलेज भी दे रहे योगदान 

डीयू कालेजों भी कोविड की लड़ाई के लिए पहल की है। इसमें दीन दयाल उपाध्याय कालेज ने 180 बेड का आइसोलेशन सेंटर शुरू किया है। यह सेंटर इस्कान के सहयोग से शुरू हुआ है। वहीं मिरांडा हाउस कॉलेज की छात्राएं आक्सीजन, बेड की जानकारी जरूरतमंदों को दे रहीं हैं। वह 300 छात्राओं की टीम बनाकर यह काम कर रही हैं। वहीं डीयू के प्रतिष्ठित हंसराज कालेज के विद्यार्थी कोरोना के टीका लेकर जो भ्रम है उसे दूर कर रहे हैं और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालकर जागरूकता फैला रहे हैं। 

संबंधित खबरें