DA Image
29 अक्तूबर, 2020|6:25|IST

अगली स्टोरी

NEET पास करने वाले सरकारी स्कूल के छात्रों के कोटा पर फैसला 3-4 हफ्ते में: राज्यपाल

neet 2020

NEET 2020: तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने गुरुवार को कहा कि सरकारी स्कूलों के जिन छात्रों ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में सफलता पाई है उनके कोटा पर सरकार 3-4 हफ्ते में फैसला लेगी।

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन के पत्र का जवाब देते हुए उन्होंने लिखा, 'मैंने आपका पत्र 21.10.2020 को प्राप्त किया, जो सरकारी स्कूलों से पढ़ने वाले छात्रों द्वारा नीट परीक्षा पास करने पर उन्हें मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए 7.5 फीसदी आरक्षण देने के संबंध में है।'

'मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैंने मामले पर संज्ञान लिया है और इसका हर एंगल से परीक्षा किया जा रहा है। इस मुझे कोई फैसला लेने में 3-4 हफ्ते का समय लगेगा। यह बात मंत्रियों के एक समूह जिनसे मैँ हाल में मिला था, उन्हें भी सूचित कर दी गई है।'

तमिलनाडु के राज्यपाल का यह लेटर तब सामने आया जब डीएम के प्रमुख राज्यपाल को पत्र लिखकर नीट पास करने वाले सरकारी स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए 7.5 फीसदी आरक्षण देने का कानून बनाने की मांग की।

उन्होंने मांग की थी कि सरकारी स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में 7.5 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित कराने के लिए विधानसभा में कानून पास किया जाना चाहिए।

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी द्रविड़ मुनेंद्र कड़गम (DMK) ने न सिर्फ छात्रों को आरक्षण देने वाले बिल का समर्थन किया बल्कि इसे तुरंत पास करने की गुजारिश भी की, जिससे कि सरकारी स्कूलों के छात्रों का भी मेडिकल भी पढ़ाई करने का सपना पूरा हो सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Decision on quota of government school students who passed NEET in 3-4 weeks: Governor