DA Image
7 मई, 2021|2:47|IST

अगली स्टोरी

फैसला : डीयू ने 16 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं स्थगित की

du obe result 2020

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने लगातार बढ़ रहे कोविड 19 के मामलों के बीच ऑनलाइन कक्षाओं को 16 मई तक स्थगित करने का फैसला लिया है। छात्र संगठन और अध्यापकों ने ऑनलाइन कक्षाओं को स्थगित करने की मांग की थी।

डीयू में बड़ी संख्या में शिक्षक और छात्र बीमार हैं। कई शिक्षकों का कोरोना के कारण निधन भी हो चुका है। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में कहा कि कोविड-19 के मामलों में अचानक तेजी से बढ़ोतरी के कारण विश्वविद्यालय के विभागों और कॉलेजों में 16 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं स्थगित रहेंगी। 

दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) ने इस मुद्दे पर विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर पीसी जोशी को एक पत्र लिखा था और चिंताओं से वाकिफ कराया। डूटा ने कहा था कि छात्र और उनके परिवार के सदस्य महामारी से जूझ रहे हैं जिसके कारण कक्षाओं में उपस्थिति घट गई है। इसलिए डूटा की मांग है कक्षाएं स्थगित की जाएं, क्योंकि छात्र और अध्यापक पठन-पाठन की प्रक्रिया को जारी करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार नहीं हैं। 

डीयू द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं को स्थगित करने के फैसले का शिक्षकों ने स्वागत किया है। शिक्षकों का कहना है कि यह एक बेहद महत्वपूर्ण फैसला है, क्योंकि डीयू में बड़ी संख्या में शिक्षक बीमार हैं। छात्र भी बार-बार शिक्षकों से अपनी या अपने परिवार के लोगों के बीमार होने की सूचना दे रहे थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Decision : DU postponed online classes until May 16