ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरनीट यूजी विवाद के बीच क्या NTA टाइम से जारी करेगा सीयूईटी यूजी रिजल्ट?, स्टूडेंट्स इंतजार में

नीट यूजी विवाद के बीच क्या NTA टाइम से जारी करेगा सीयूईटी यूजी रिजल्ट?, स्टूडेंट्स इंतजार में

NEET UG controversy CUET UG :नीट यूजी विवाद और नीट पीजी के स्थगित होने के बाद अब सीयूईटी स्टूडेंट्स परेशान हैं। सीयूईटी यूजी देने वाले स्टूडेंट्स को बेसब्री से नतीजों का इंतजार है। दरअसल नीट यूजी और न

नीट यूजी विवाद के बीच क्या NTA टाइम से जारी करेगा सीयूईटी यूजी रिजल्ट?, स्टूडेंट्स इंतजार में
cuet ug admission 2024
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET UG controversy CUET UG : नीट यूजी विवाद और नीट पीजी के स्थगित होने के बाद अब सीयूईटी स्टूडेंट्स परेशान हैं। सीयूईटी यूजी देने वाले स्टूडेंट्स को बेसब्री से नतीजों का इंतजार है। दरअसल नीट यूजी और नीट पीजी स्थगित करने के बाद एनटीए कहीं सीयूईटी यूजी का रिजल्ट जारी करने में देरी तो नहीं करेगा। दरअसल सीयूईटी यूजी परीक्षा को हुए भी काफी समय हो गया है लेकिन अभी तक आंसर की को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आंसर की और आपत्ति दर्ज होने के बाद नतीजे जारी होने में भी समय लगेगा, इसलिए स्टूडेंट्स बेसब्री से नतीजों का इंतजार कर रहे है। आपको बता दें कि इसी बीचएनटीए के डीजी आईएएस प्रदीप कुमार बनाए गए हैं। नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक सीयूईट यूजी परीक्षा का रिजल्ट 30 जून के दिन घोषित हो सकता है।, लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई जानकारी सामने नही आईहै। हालांकि  ये संभावित तारीख है जिसमें बदलाव की भरपूर संभावना है। रिलीज होने के बाद परिणाम एनटीए की वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर चेक किया जा सकता है।

एनटीए ने विभिन्न विषयों के लिए CUET-UG की परीक्षा पूरे देश में 15 मई से 29 मई के बीच करायी थी। आप को बता दें कि इस वर्ष 2024 में लगभग 15 लाख छात्रों ने CUET-UG की परीक्षा दी है।

उम्मीदवार इस तरह आंसर की चेक कर सकते हैं- 
1.    सबसे पहले आप NTA की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET पर जाना होगा। 
2.    अब आप प्रोविजनल आंसर की का लिंक ओपन कीजिए।
3.    अब आप अपनी जन्म तिथि और एप्लीकेशन नंबर डालकर लॉग इन कीजिए। 
4.    अब आप आंसर की चेक कीजिए और उसे डाउनलोड कर लीजिए। 

CUET-UG की परीक्षा को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही माध्यम से भारत में 379 शहर और भारत के बाहर 26 शहरों में आयोजित कराया था। CUET-UG का स्कोर कार्ड भारत में 250 यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए अनिवार्य है। CUET-UG  के स्कोर कार्ड से ही निर्धारित होगा कि कौन से कॉलेज की कितनी कटऑफ होगी, और उम्मीदवार को कहां एडमिशन मिलेगा।

 

Virtual Counsellor