ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCUET UG Answer Key: जल्द जारी होगी सीयूईटी यूजी की आंसर की, अब दो सेशन के लिए वैलिड होगा सीयूईटी UG, PG स्कोर

CUET UG Answer Key: जल्द जारी होगी सीयूईटी यूजी की आंसर की, अब दो सेशन के लिए वैलिड होगा सीयूईटी UG, PG स्कोर

CUET UG PG score:सीयूईटी यूजी 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही सीयूईटी परीक्षा की आंसर की जल्द जारी कर सकती है। इस वीक कभी भी आंसर की जारी हो जाएगी। इसका रिजल्ट आने के बाद मेरिट लिस्ट और कट

CUET UG Answer Key: जल्द जारी होगी सीयूईटी यूजी की आंसर की,  अब दो सेशन के लिए वैलिड होगा सीयूईटी UG, PG स्कोर
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

सीयूईटी यूजी 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही सीयूईटी परीक्षा की आंसर की जल्द जारी कर सकती है। इस वीक कभी भी आंसर की जारी हो जाएगी। इसका रिजल्ट आने के बाद मेरिट लिस्ट और कट ऑफ के आधार पर दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आंसर की आप आधिकारिक वेबसाइट, questions.nta.ac.in/CUET-UG पर देख सकेंगे।

साल में दो बार नीट यूजी और सीयूईटी पीजी का स्कोर अब दोनों सेशन में एडमिशन के लिए मान्य होगा। यह बात यूजीसी की तरफ से कही गईहै। आपको बता दें कि अब यूजी में साल में दो बार एडमिशन के बारे में पहले ही घोषणा हो चुकी है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार यह घोषणा तब की गई है, जब स्टूडेंट्स ने सवाल किया कि क्या साल में दो बार एडमिशन स्कीम में एंट्रेंस टेस्ट भी दो बार लिया जाएगा। इस पर यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार ने बताया कि यहां मल्टीपल एंट्रेंस टेस्ट की जरूरत नहीं है, सीयूईटी यूजी और पीजी का स्कोर ही दोनों सेशन के लिए वैलिड होगा। 

एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि एनटीए ने सीयूईटी यूजी परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई 2024 को आयोजित की थी। इस साल, पहली बार, परीक्षा हाइब्रिड मोड (सीबीटी और पेन और पेपर) में आयोजित की गई थी। .
अनंतिम उत्तर कुंजी के साथ प्रश्न पत्र और उम्मीदवारों के रिएक्शन भी शेयर किए जाएंगे। इसके बाद, उम्मीदवारों को अनंतिम उत्तर कुंजी पर आपत्तियां, भी मांगी जाएंगी।

सीयूईटी यूजी 2024 आंसर की कैसे डाउनलोड करें

Exams.nta.ac.in पर जाएं और फिर CUET UG परीक्षा पेज पर जाएं।

CUET UG 2024 आंसर की लिंक खोलें।

अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें।

आंसर की चेक और डाउनलोड करें।

 

Virtual Counsellor