ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCUET UG 2024: सीयूईटी यूजी आंसर की जल्द, exams.nta.ac.in पर मिलेगा सीधा लिंक

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी आंसर की जल्द, exams.nta.ac.in पर मिलेगा सीधा लिंक

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी 2024 की आंसर की अब कभी भी जारी हो सकती है। एक बार आंसर की जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर देख सकते हैं। जानें- कैसे करना है चेक।

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी  आंसर की जल्द, exams.nta.ac.in पर मिलेगा सीधा लिंक
cuet pg answer key soon
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Jun 2024 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

CUET UG 2024 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) 2024 की फाइनल आंसर की जल्द ही जारी करने की उम्मीद है। हालांकि अभी तक कफर्म तारीख के बारे में नहीं बताया गया है। एक बार आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in के माध्यम से चेक और डाउनलोड कर सकेंगे।

इस साल एनटीए ने 15 मई से 24 मई तक 379 स्थानों पर विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हाइब्रिड मोड (सीबीटी और पेन-पेपर) में सीयूईटी-यूजी परीक्षा आयोजित की और लगभग 13.48 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए।  इस बार, CUET-UG के पहले दिन 25 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में बैठे, जिसमें पेन-एंड-पेपर मोड में पंजीकृत छात्रों के लिए कुल निर्धारित स्लॉट का 44.71 प्रतिशत शामिल था। सीयूईटी यूजी 2024 स्कोर का उपयोग लगभग 250 विश्वविद्यालयों द्वारा विभिन्न प्रथम वर्ष के डिग्री प्रोग्राम में प्रवेश निर्धारित करने के लिए किया जाएगा।

CUET UG 2024 Answer Key: Direct Link (इस लिंक पर मिलेगी फाइनल आंसर की)

बता दें, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पहले कहा था कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में कानपुर के महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के एक परीक्षा केंद्र पर गलत प्रश्न पत्र बांटे गए थे। जिसके बाद ये परीक्षा 29 मई को आयोजित की गई। हालांकि गलत पेपर बांटे जाने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पेपर लीक हो गया है, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा था, "कोई पेपर लीक नहीं हुआ था, पर्यवेक्षकों ने गलती से हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी माध्यम के प्रश्नपत्र बांट दिए गए थे।  एनटीए ने 29 मई को दिल्ली केंद्रों के लिए सीयूईटी-यूजी परीक्षा भी आयोजित की थी, क्योंकि 15 मई की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से एक रात पहले स्थगित कर दी गई थी।

CUET UG 2024 ANSWER KEY: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए डाउनलोड कर सकते हैं आंसर की

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  exams.nta.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- अब होम पेज पर "CUET 2024 answer key" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3-  एक पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखाई देगी।

स्टेप 4- अब इसे डाउनलोड कर लीजिए।

स्टेप 5- आप चाहें तो आंसर की का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

 

 

Virtual Counsellor