ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCUET UG 2023: आज से शुरू हो सकती है सीयूीटी की आवेदन प्रक्रिया

CUET UG 2023: आज से शुरू हो सकती है सीयूीटी की आवेदन प्रक्रिया

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2023-24 में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया आज शुरू हो जाएगी। यूजीसी के चैयरमेन जगदीश कुमार ने 6 फरवरी को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि परीक्षा के लिए आवेदन दो दिन

CUET UG 2023: आज से शुरू हो सकती है सीयूीटी की आवेदन प्रक्रिया
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 09:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2023-24 में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया आज शुरू हो जाएगी। यूजीसी के चैयरमेन जगदीश कुमार ने 6 फरवरी को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि परीक्षा के लिए आवेदन दो दिन में शुरू हो सकते हैं। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि आवेदन आज से शुरू हो सकते हैं।   कॉमन यूनिवर्सिटी इंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी 2023) के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने संभावित तारीख जारी कर दी है। 

CUET UG 13 भाषाओं, असम, बंगाली, इंग्लिश, गुजराती, हिंदी, कन्नड, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल उर्दू आदि भाषाओं में आयोजित की जाएगी। देश के 1000 परीक्षा केंद्रों में यह परीक्षा हर दिन होगी।

इसके अलावा अगर पीजी की बात करें तो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) अगले शैक्षणिक सत्र के लिए 1 जून से 10 जून, 2023 के बीच स्नातकोत्तर प्रवेश या सीयूईटी-पीजी के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट आयोजित करेगी।

कुमार ने कहा कि परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया मार्च के मध्य में शुरू होगी। उन्होंने कहा, "सीयूईटी-पीजी स्कोर का उपयोग करके स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में कई विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए छात्रों के लिए यह एक अच्छा अवसर होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें