ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCUET UG 2022: स्टूडेंट्स कर रहे हैं डिटेल्ड शेड्यूल और सैंपल पेपर की डिमांड, अगले सप्ताह परीक्षा

CUET UG 2022: स्टूडेंट्स कर रहे हैं डिटेल्ड शेड्यूल और सैंपल पेपर की डिमांड, अगले सप्ताह परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 15 जुलाई से अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए कंप्यूटर बेस्ट परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई को करेगा। परीक्षार्थी अभी भी सैंपल पेपर और परीक्षाओं के विस्तृत शेड्यूल और समय का इंत

CUET UG 2022: स्टूडेंट्स कर रहे हैं डिटेल्ड शेड्यूल और सैंपल पेपर की डिमांड, अगले सप्ताह परीक्षा
Anuradha Pandeyसादिया अख्तर,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 11:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 15 जुलाई से अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए कंप्यूटर बेस्ट परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई को करेगा। परीक्षार्थी अभी भी सैंपल पेपर और परीक्षाओं के विस्तृत शेड्यूल और समय का इंतजार कर रहे हैं। CUET UG कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी   की शुरुआत 15 जुलाई, 2022 से की जाएगी। ये परीक्षाएं 10 अगस्त, 2022 को समाप्त होंगी।  अभी एनटीए ने सीयूईटी की जो तारीख बताई हैं, वो अभी सिर्फ तारीख हैं, लेकिन विस्तृत शेड्यूल का अभी इंतजार है, जिससे स्टूडेंट्स को पता चल जाए कि उसे किस  विषय के लिए किस दिन परीक्षा में बैठना है।यही नहीं स्टूडेंट्स सैंपल पेपर का भी इंतजार कर रहे हैं, अभी एनटीए की वेबसाइट पर मॉक पेपर अपलोड किए हैं, लेकिन अभी तक एनटीए ने खुद कहा है कि मॉक पेपर जरूरी नहीं कि परीक्षा का पैटर्न बताएं या सवालों का डिफिक्लटी लेवल। इस सभी से स्टूडेंट्स में कंफ्यूजन है. उनका कहना है कि सैंपल पेपर उन्हें तैयारी करने में अच्छे से मदद करेंगे।

सुधा आचार्य नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रेंस की चेयरपर्सन का कहना है कि अगले सप्ताह में सीयूईटी परीक्षा है और अभी तक सैंपल पेपर नहीं आए हैं। इनके नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रेंस में 120 स्कूल, सरदार पटेल, बाल भारती पब्लिक स्कूल, स्प्रिंगडेल स्कूल, संस्कृति स्कूल, अमेटी स्कूल शामिल हैं। 12वीं क्लास की एक स्टूडेंट अनीशा श्रीवास्तव का कहना है कि सैंपल पेपर को लेकर बहुत अनिश्चता है, लेकिन मॉक पेपर के जारी होने का क्या फायदा, जब उसके सवाल पैटर्न से और डिफिकल्टी लेवल से मैच नहीं करते। अनीशा श्रीवास्तव का कहना है कि मॉक पेपर अधिकतर सवाल बहुत आसान है, बहुत कम ही एंट्रेंस लेवल के वाल हैं।

सीयूईटी परीक्षा देश भर के 554 शहरों और विदेश में 13 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इतनी बड़ी प्रवेश परीक्षा के लिए  स्टूडेंट्स को अभी एडमिट कार्ड का इंतजार है। हालांकि परीक्षा के सिलेबस और टॉपिक्स को लेकर स्टूडेंट्स में अनिश्चितता है ।कहा जा रहा है कि जुलाई के पहले सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे। छात्र अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in और nta.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

epaper