ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCUET UG 2022: रिजल्ट जारी होने में लग सकता है इतना समय, यहां पढ़ें डिटेल्स

CUET UG 2022: रिजल्ट जारी होने में लग सकता है इतना समय, यहां पढ़ें डिटेल्स

CUET UG 2022 Result: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने एबताया कि CUET-UG स्कोर के आधार पर अंडरग्रेजुएट प्रवेश में प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित होने में तीन से चार सप्ताह लग सकते है

CUET UG 2022: रिजल्ट जारी होने में लग सकता है इतना समय, यहां पढ़ें डिटेल्स
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 08:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

CUET UG 2022 Result: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने एबताया कि CUET-UG स्कोर के आधार पर अंडरग्रेजुएट प्रवेश में प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित होने में तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं।

उन्होंने कहा, “एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने में 3 से 4 सप्ताह लग सकते हैं। आमतौर पर विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए पहली लिस्ट, दूसरी  लिस्ट या यहां तक ​​कि तीसरी लिस्ट लाते हैं कि सीटें भरी जाती हैं, ”

यहां पढ़ें- CUET 2022: सीयूईटी 13 केंद्रों पर रद्द, 8700 अभ्यर्थी प्रभावित, सोशल मीडिया पर छलका छात्रों का दर्द

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, “सीयूईटी यूजी के परिणाम की तारीख के बारे में पूछे जाने पर, प्रमुख ने कहा कि "आमतौर पर परीक्षा समाप्त होने के दिन से लगभग एक सप्ताह का समय लगता है।" इससे पहले, एनटीए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया था कि एनटीए 7 सितंबर के आसपास परिणामों की घोषणा करने का "लक्ष्य" बना रहा है, ”

एनटीए अधिकारी ने कहा था, “CUET-UG के लिए विषय के प्रश्नपत्रों की संख्या बहुत बड़ी है। हम मूल्यांकन समाप्त करने और 7 सितंबर तक परिणामों की घोषणा करने का प्रयास करेंगे। हम 10 सितंबर को अपनी समय सीमा के रूप में मान रहे हैं, "

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने बताया, “CUET UG परीक्षा का चौथा चरण 17 अगस्त (बुधवार) को शुरू हुआ और जबकि अधिकांश परीक्षा केंद्र तकनीकी गड़बड़ियों के बिना कार्य करने में सक्षम थे, तकनीकी त्रुटियों के कारण 13 केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी। कुछ केंद्रों में सर्वर की समस्या थी, लेकिन उन सभी छात्रों की दोबारा परीक्षा होगी। हालांकि, दूरदराज के इलाकों सहित देश के बाकी हिस्सों में, सुबह का सत्र अच्छा रहा, ”

 

 

epaper