ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCUET UG 2022: एनटीए ने कहा, प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले केंद्रों पर होगी कार्रवाई

CUET UG 2022: एनटीए ने कहा, प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले केंद्रों पर होगी कार्रवाई

सीयूईटी-यूजी की परीक्षा को लेकर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार को कहा कि नियमों का पालन नहीं करने वाले केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कई केंद्रों पर तकनीकी खामी की वजह से स्नातक पाठ्

CUET UG 2022: एनटीए ने कहा, प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले केंद्रों पर होगी कार्रवाई
Priyanka Sharmaएजेंसी,नई दिल्लीSun, 07 Aug 2022 02:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीयूईटी-यूजी की परीक्षा को लेकर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार को कहा कि नियमों का पालन नहीं करने वाले केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कई केंद्रों पर तकनीकी खामी की वजह से स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित सीयूईटी रद्द होने के दो दिन बाद एनटीए ने यह सख्त रुख दिखाया है।

मालूम हो कि तकनीकी खामी की वजह से गुरुवार को 17 राज्यों में पहली पाली में कई केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। वहीं, दूसरी पाली में सभी 489 केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई। वहीं, शुक्रवार को भी देश में लगभग 50 केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी।

यहां पढ़ें- CUET UG 2022 Phase 2: तकनीकी खराबी का सामना करने वाले छात्रों के लिए जारी हुई परीक्षा की नई तारीखें

एनटीए ने बयान में कहा, कुछ सीयूईटी केंद्रों पर अभ्यर्थियों को हुई असुविधा पर एनटीए ने संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को पूरी स्थिति की समीक्षा की। एजेंसी ने पाया कि कुछ केंद्र तय प्रोटोकॉल का अनुपालन करने में असफल रहे हैं। ऐसे केंद्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में सुचारू परीक्षा सुनिश्चित की जा सके।

53 केंद्रों पर शनिवार को भी नहीं हुई परीक्षा

परीक्षा कराने की जिम्मेदारी संभाल रही एनटीए को शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति उत्पन्न होने की आशंका थी, जिसकी वजह से उसने 53 केंद्रों पर सीयूईटी-यूजी की परीक्षा रद्द कर दी। शुक्रवार रात को ही उम्मीदवार को इसकी जानकारी दे दी गई थी।

60 केंद्रों को डाला जा सकता है काली सूची में

एनटीए ने कुछ विद्यार्थियों के लिए परीक्षा की नई तारीख घोषित की है जबकि अब भी कई विद्यार्थियों के लिए नई तारीख घोषित की जानी बाकी है, जिनकी परीक्षा रद्द हुई है। इस बीच, एनटीए के सूत्रों ने बताया कि 15 जुलाई को सीयूईटी-यूजी-2022 परीक्षा शुरू हुई थी। तब से अब तक लगभग 60 केंद्रों पर परीक्षा रद्द हुई है। इन 60 केंद्रों को काली सूची में डाला जा सकता है। मालूम हो कि इस परीक्षा के लिए 14.9 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है।

 

 

epaper