ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसीयूईटी डीयू दाखिला: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्पॉट राउंड दाखिला प्रक्रिया रविवार से

सीयूईटी डीयू दाखिला: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्पॉट राउंड दाखिला प्रक्रिया रविवार से

दिल्ली विश्वविद्यालय में रविवार से स्पॉट राउंड दाखिला प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके तहत उन्हीं छात्रों को दाखिला का मौका मिलेगा जो छात्र इससे पहले किसी राउंड में दाखिला नहीं ले पाए हैं। यही नहीं इसमें

सीयूईटी डीयू दाखिला: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्पॉट राउंड दाखिला प्रक्रिया रविवार से
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीSat, 19 Nov 2022 10:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय में रविवार से स्पॉट राउंड दाखिला प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके तहत उन्हीं छात्रों को दाखिला का मौका मिलेगा जो छात्र इससे पहले किसी राउंड में दाखिला नहीं ले पाए हैं। यही नहीं इसमें सुपरन्यूमेरिरी कोटा के तहत दाखिला लेने वाले छात्रों को अपग्रेड का भी मौका नहीं मिलेगा। यह डीयू का पहला स्पॉट राउंड दाखिला प्रक्रिया होगी। 

रविवार को डीयू खाली सीटों की जानकारी जारी करेगा। शाम 5 बजे अभ्यर्थी खाली सीटों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन 21 और 22 नवंबर को आवेदन कर सकते हैं। 22 नवंबर को शाम 5 बजे तक ही आवेदन का समय है। 24 और 25 नवंबर को योग्य छात्रों की सीट एलोकेट कर दी जाएगी। 24 से 26 नवंबर के बीच कॉलेज सभी आवेदकों के प्रमाणपत्रों की जांच कर पुष्टि कर देंगे और अभ्यर्थी अधिकतम 27 नवंबर तक फीस भुगतान कर दाखिला प्राप्त कर सकता है।

एनसीवेब की चौथी कटऑफ 22 को
नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड द्वारा चौथी कटऑफ 22 नवंबर को जारी होगी। एनसीवेब से प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्राएं 23 से 24 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। ऑनलाइन आवेदनों की पुष्टि बोर्ड 24 और 25 नवंबर को करेगा। योग्य पाए गए अभ्यर्थी 26 नवंबर तक शुल्क जमा कर सकते हैं। ज्ञात हो कि यह प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसके दाखिले सीयूईटी के आधार पर नहीं होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें