ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCUET 2022: सीयूईटी 13 केंद्रों पर रद्द, 8700 अभ्यर्थी प्रभावित, सोशल मीडिया पर छलका छात्रों का दर्द

CUET 2022: सीयूईटी 13 केंद्रों पर रद्द, 8700 अभ्यर्थी प्रभावित, सोशल मीडिया पर छलका छात्रों का दर्द

CUET 2022: केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के चौथे चरण की परीक्षा बुधवार को तकनीकी खामी आने के बाद 13 केंद्रों पर रद्द करनी पड़ी। इन केंद्रों पर करीब 8700 अभ्यर्थी प्रभावित हुए।

CUET 2022: सीयूईटी 13 केंद्रों पर रद्द, 8700 अभ्यर्थी प्रभावित, सोशल मीडिया पर छलका छात्रों का दर्द
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 07:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के चौथे चरण की परीक्षा बुधवार को तकनीकी खामी आने के बाद 13 केंद्रों पर रद्द करनी पड़ी। इन केंद्रों पर करीब 8700 अभ्यर्थी प्रभावित हुए। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कहा, कुछ अपरिहार्य तकनीकी कारणों से बुधवार को निर्धारित परीक्षा 13 केंद्रों में पाली एक और पाली दो में रद्द कर दी गई। कुल 1,45,885 उम्मीदवारों में से 8,693 उम्मीदवार प्रभावित हुए।

इस बीच, दिल्ली में गुरु हरगोबिंद इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इन्फॉरमेशन, जसोला में एशिया पेसेफिक इंस्टिट्यूट और पीतमपुरा में विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज समेत अन्य परीक्षा केंद्र पर छात्रों ने दावा किया कि सर्वर संबंधी दिक्कतों का हवाला देकर उन्हें वापस जाने को कहा गया। यूजीसी ने कहा कि प्रभावित छात्रों को दोबारा परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा।

कुछ छात्रों ने यह भी दावा किया कि उनकी परीक्षा निर्धारित समय से करीब दो घंटे बाद शुरू हुई। परीक्षा देने पीतमपुरा पहुंची देवयानी ने कहा कि पहली पाली में परीक्षा शुरू होने के लिए हमें दो घंटे का इंतजार करना पड़ा। तकनीकी खामियों का हवाला देते हुए कुछ छात्रों को लौटा दिया गया।

प्रारंभिक योजना के अनुसार, सीयूईटी-यूजी के सभी चरणों की परीक्षा 20 अगस्त तक समाप्त होनी थी। परीक्षा का आयोजन करने वाले एनटीए ने बाद में घोषणा की कि परीक्षा के सभी चरण 28 अगस्त तक पूरे हो जाएंगे।

कब मर्ज होंगे JEE Main , NEET और CUET, यूजीसी प्रमुख ने दिया यह बयान

सोशल मीडिया पर बयां की परेशानी
देश भर के छात्रों ने परीक्षा में आई दिक्कत को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी साझा की है। राजधानी में सीयूईटी को लेकर हुई दिक्कत को लेकर ट्विटर यूजर राहुल अरोड़ा ने दो वीडियो परीक्षा केंद्र के डाले हैं। जहां पर छात्र अपनी परेशानी बयां कर रहे हैं। एक छात्रा का कहना है कि तकनीकी दिक्कत के कारण हमारी परीक्षा देर से शुरू हुई। पहले यह कहा गया कि जो समय बीत रहा है, उसके बदले अतिरिक्त समय दिया जाएगा, लेकिन बाद में 45 मिनट में से हमें बस 22 मिनट दिया गया। एक अन्य यूजर ने लिखा है कि तकनीकी दिक्कत के कारण यह परीक्षा 25 मिनट की देरी से शुरू हुई।
 

Virtual Counsellor