DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CTET 2018: 2296 केंद्रों पर आज होगी टीईटी परीक्षा, ट्रैफिक जाम से बचने के लिए समय से निकलें अभ्यर्थी

CTET Admit Card 2018

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) आज आयोजित की जाएगी। देश भर में इसके लिए 2296 केंद्र बनाए गए हैं। लेकिन अभ्यर्थियों को समय से परीक्षा के लिए निकलना होगा। दरअसल आज दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्मसभा होगी, जिसमें कई लोग शामिल होंगे। इसलिए ट्रैफिक जाम की स्थिति हो सकती है जिसे देखते हुए अभ्यार्थी समय से परीक्षा के लिए निकलें। 

CTET 2019 Exam: आज है सीटेट परीक्षा, पढ़ें सीटेट के लास्ट मिनट टिप्स

प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 4:30 बजे तक है, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 9:30 से 12 बजे तक होगी। इसके अलावा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 9 दिसंबर को आयोजित होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में गोरखपुर और लखनऊ में परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र पर समय से पूर्व पहुंचने के लिए निर्देश जारी किया है। सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया की गोरखपुर में देश के राष्ट्रपति आ रहे हैं और लखनऊ में एक राजनीतिक रैली है। इसलिए पहली और दूसरी पाली में होने वाली परीक्षा देने वाले विद्यार्थी समय से पहले पहुंच जाएं।

CTET 2018: एक लाख अभ्यर्थी कल 126 केंद्रों पर सीटीईटी देंगे

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 9 दिसंबर को  देश में 92 शहरों में 20 भाषाओं में आयोजित की जाएगी।  CTET 2018 परीक्षा में दो पेपर होंगे- पेपर I और पेपर II। पेपर नं. 1 उन उम्मीदवारों को देना होता है जो कक्षा 1 से कक्षा 5 तक पढ़ाने के इच्छुक हैं। पेपर नं 2 उन उम्मीदवारों के लिए होता है जो कि कक्षा 6 से कक्षा 8 के लिए शिक्षक बनना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ctet exam 2018 Today on 2296 centers reach on before time on CTET exam center to avoid traffic jam