ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCTET : CBSE ने रिजल्ट के बाद सीटीईटी अभ्यर्थियों को दी यह सुविधा, 25 मार्च तक करना होगा आवेदन

CTET : CBSE ने रिजल्ट के बाद सीटीईटी अभ्यर्थियों को दी यह सुविधा, 25 मार्च तक करना होगा आवेदन

CTET : सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) जनवरी 2024 के अभ्यर्थियों को अपनी कैलकुलेशन शीट पाने का अवसर दिया है। 500 रुपये फीस का भुगतान कर इसे प्राप्त कर सकते हैं।

CTET : CBSE ने रिजल्ट के बाद सीटीईटी अभ्यर्थियों को दी यह सुविधा, 25 मार्च तक करना होगा आवेदन
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) जनवरी 2024 के अभ्यर्थियों को अपनी कैलकुलेशन शीट पाने का अवसर दिया है। अगर अभ्यर्थी अपनी ओएमआर शीट के साथ-साथ कैलकुलेशन शीट भी देखना चाहते हैं तो वे 500 रुपये फीस का भुगतान कर इसे प्राप्त कर सकते हैं। अभ्यर्थियों के अनुरोध पर सीबीएसई ने यह सुविधा देना का फैसला किया है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 मार्च 2024 है। जिन लोगों ने आरटीआई के तहत आवेदन किया है, वे 500 रुपये की फीस के साथ इसके लिए नए सिरे से तय तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। फीस किसी भी शेड्यूल्ड बैंक द्वारा जारी दिल्ली में देय सचिव, सीबीएसई के फेवर में बैंक ड्राफ्ट तैयार कर भेजना होगा। 

उम्मीदवार को अपने आवेदन में अपना रोल नंबर नाम और पता सही ढंग से डालना होगा। बैंक ड्राफ्ट के पीछे रोल नंबर और नाम का भी उल्लेख किया जाना चाहिए। बैंक ड्राफ्ट के साथ निदेशक, सीटीईटी के नाम आवेदन स्पीड पोस्ट से यहां भेजना होगा 
- सीटीईटी यूनिट, सीबीएसई, पीएस 1-2, आईपी एक्सटेंशन, पटपड़गंज, दिल्ली - 110092 पर व्यक्तिगत रूप से भेजा जाना चाहिए। 

ओएमआर शीट की प्रति के साथ कैलकुलेशन शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन, व्यावसायिक उद्देश्य या प्रिंट मीडिया के नहीं दी जाएगी।  ओएमआर शीट के साथ कैलकुलेशन शीट अभ्यर्थी को स्पीड पोस्ट से भेजी जाएगी। 

सीटीईटी रिजल्ट 15 फरवरी को जारी किया गया था। पेपर-1 में बैठने वाले 795231 में से 126845 पास हुए जबकि पेपर-2 में हिस्सा लेने वाले 1481242 में से 112033 पास हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें