DA Image
16 नवंबर, 2020|9:42|IST

अगली स्टोरी

CTET 2020: सीटीइटी के लिए अब 26 तक बदल सकते है केंद्र

ctet

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीटीईटी के लिए अपनी पसंद के केंद्र चयन की तिथि 26 नवंबर तक बढ़ा दी है। अभ्यर्थी अब 26 तक अपने केंद्र में बदलाव के लिए आवेदन कर सकते है। 

ज्ञात हो कि पहले परीक्षा के लिए शहर बदलने की अंतिम तिथि 16 नवंबर थी, जिसे आगे बढ़ा कर सीबीएसइ ने अब इसे 26 नवंबर कर दिया है। गौरतलब है कि इस बार सीटीइटी 2020, 31 जनवरी 2021 को आयोजित की जायेगी।

परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन के लिए परीक्षा के शहरों की संख्या बढ़ायी गयी है। कोरोना वायरस के चलते कई उम्मीदवारों ने परीक्षा का शहर बदलने का विकल्प देने की मांग की थी।

उम्मीदवारों की समस्या को देखते हुए बोर्ड ने परीक्षा के लिए शहर बदलने का मौका दिया है। पहले यह परीक्षा 112 शहरों में आयोजित की जानी थी, लेकिन अब यह परीक्षा 135 शहरों में आयोजित की जायेगी।

इस बार बिहार में 16 शहरों में परीक्षा सेंटर बनाया जायेगा। पहले 10 सेंटर बनाये गये थे, इस बार छह सेंटर और बढ़ा दिया गया है। बिहार के उम्मीदवार बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारण, भागलपुर, आरा, दरभंगा, गया, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पटना, समस्तीपुर और वैशाली का चुनाव कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CTET 2020 Center can now be changed up to 26 november for CTET exam