ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCTET 2018: सीटीईटी परीक्षा की आंसर की दिसंबर के अंत तक, देखें ctet.nic.in

CTET 2018: सीटीईटी परीक्षा की आंसर की दिसंबर के अंत तक, देखें ctet.nic.in

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड (CBSE)  दिसंबर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की उत्तर माला दिसंबर के अंत तक जारी कर सकता है। हालांकि बोर्ड ने अभी तक आंसर की जारी करने की तिथि निश्चत...

CTET 2018: सीटीईटी परीक्षा की आंसर की दिसंबर के अंत तक, देखें ctet.nic.in
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 19 Dec 2018 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड (CBSE)  दिसंबर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की उत्तर माला दिसंबर के अंत तक जारी कर सकता है। हालांकि बोर्ड ने अभी तक आंसर की जारी करने की तिथि निश्चत नहीं की है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा  की आसंर की देखने के लिए उम्मीदवार सीटेट की वेबसाइट ctet.nic.in देख सकते हैं।

CTET 2018: गणित और अंग्रेजी के सवालों ने परीक्षार्थियों के छुड़ाए पसीने

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक अधिकारियों ने कहा है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की उत्तर माला दिसंबर के अंत तक जारी हो सकती है। आपको बता दें कि इस साल 16 लाख उम्मीदवारों ने सीटेट परीक्षा दी थी। परीक्षा 9 दिसंबर को आयोजित की गई थी। 16,91,088 कुल उम्मीदवारों में 58 फीसदी महिला उम्मीदवार और 33,10 अक्षम उम्मीदवार और 199 ट्रांसजेडर उम्मीदवार शामिल हैं। 

CTET 2018: सीटीईटी में पेपर से ज्यादा सेंटरों ने किया परेशान, परीक्षा के बाद लगा जाम

यह परीक्षा 2,144 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। सीटेट के पेपर -1 में भाग लेने वाले सफल उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। जबकि पेपर -2 में बैठने वाले सफल अभ्यर्थी कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें