ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसीएसजेएमयू परीक्षा 2021: कानपुर विश्वविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षा छूटी, हंगामा

सीएसजेएमयू परीक्षा 2021: कानपुर विश्वविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षा छूटी, हंगामा

CSJMU Exam 2021: कानपुर विश्वविद्यालय की पर्यावरण विषय की परीक्षा रविवार को हुई। परीक्षा का समय अचानक बदल जाने से प्रदेशभर के कानपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के परीक्षार्थियों का पेपर छूट...

सीएसजेएमयू परीक्षा 2021: कानपुर विश्वविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षा छूटी, हंगामा
वरिष्ठ संवाददाता,कानपुरSun, 01 Aug 2021 08:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

CSJMU Exam 2021: कानपुर विश्वविद्यालय की पर्यावरण विषय की परीक्षा रविवार को हुई। परीक्षा का समय अचानक बदल जाने से प्रदेशभर के कानपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के परीक्षार्थियों का पेपर छूट गया। इसको लेकर सभी जगह हंगामा हुआ। कानपुर डीजी पीजी कॉलेज के बाहर सड़क जाम कर छात्राओं ने विश्वविद्यालय के खिलाफ नारेबाजी की। कई कॉलेजों में आक्रोशित हो रहे छात्रों को संभालने के लिए पुलिस को भी मोर्चा लेना पड़ा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने दोबारा परीक्षा का आश्वासन दिया है।

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की मुख्य वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। रविवार को बीए, बीएससी, बीकॉम के द्वितीय व अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा थी। यह परीक्षा पहले तीसरी पाली में दोपहर 2 से 3:30 बजे के बीच होनी थी। मगर विश्वविद्यालय ने छात्रों की अधिक संख्या को देखते हुए इस दो पालियों में कराने का फैसला लिया। एक सप्ताह पहले विश्वविद्यालय ने नया आदेश जारी किया। सुबह 8 से 9:30 बजे की पाली में बीए द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों की। 11 से 12:30 बजे की पाली में बीएससी, बीकॉम द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराने का शेड्यूल जारी किया गया।

नए शेड्यूल की नहीं हो सकी जानकारी
नए शेड्यूल की सभी छात्र-छात्राओं को जानकारी नहीं हो सकी। नतीजा, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की परीक्षा छूट गई। डीजी पीजी कॉलेज के बाहर छात्राओं ने सड़क जाम कर यातायात भी बाधित कर दिया। सूचना मिलते एसीपी कोतवाली भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। छात्राओं को शांत कराने का प्रयास किया। छात्राएं दोबारा परीक्षा कराने की मांग कर रही थीं। वहीं, डीएवी कॉलेज में भी छात्रों ने जमकर हंगामा किया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अमित कुमार श्रीवास्तव के समझाने और विश्वविद्यालय से दोबारा परीक्षा कराने की मांग रखने का आश्वासन देकर शांत कराया। इसी तरह, उन्नाव, कानपुर देहात, कन्नौज, इटावा समेत सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों में छात्र-छात्राओं ने हंगामा किया। हर जिले से कॉलेजों ने विश्वविद्यालय को जानकारी दी है।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंजनी कुमार मिश्र ने कहा कि पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा जिन छात्र-छात्राओं की छूट गई है, उन्हें दोबारा मौका दिया जाएगा। जल्द परीक्षा का नया शेड्यूल तैयार कर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी होगा। छात्र नए परीक्षा शेड्यूल को लेकर अपने कॉलेज व विश्वविद्यालय की वेबसाइट के संपर्क में रहें।

Virtual Counsellor