ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCSIR SO,ASO स्टेज-2 का एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी,इस तारीख को होगी परीक्षा

CSIR SO,ASO स्टेज-2 का एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी,इस तारीख को होगी परीक्षा

CSIR Recruitment ASO, SO 2024 : सीएसआईआर ने एसओ और एएसओ स्टेज 2 एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसकी परीक्षा 7 जुलाई 2024 को आयोजित होगी और 4 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी होंगे।

CSIR SO,ASO स्टेज-2 का एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी,इस तारीख को होगी परीक्षा
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

CSIR Recruitment 2024 :कॉउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च(सीएसआईआर) ने सेक्शन ऑफिसर(एसओ) और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिस(एएसओ) के स्टेज-2 एग्जाम शेड्यूल का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी सीएसआईआर की आधिकारिक वेबसाइट csir.res.in. पर जाकर ऑफिशियल नोटिस चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, सीएसआईआर एसओ और एएसओ स्टेज -2 का एग्जाम 7 जुलाई को आयोजित होगा।

कब होगी परीक्षा?

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,स्टेज-2 की परीक्षा 7 जुलाई 2024 दिन रविवार को परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर स्टेज 2 की डिस्क्रिप्टिव पेपर प्रथम पाली में सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक आयोजित होगा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर सुबह 08:30 बजे तक रिपोर्ट करना होगा। वहीं, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के लिए कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट(सीपीटी) दूसरे शिफ्ट में 03:00 बजे से शाम 04:00 बजे तक आयोजित होगा। दूसरे शिफ्ट के एग्जाम का रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 01:30 मिनट तक है।

बता दें कि परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स 4 जुलाई 2024 को ऑफिशियल साइट csir.res.in. पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्टर्ड ईमेल-आईडी, बर्थडेट और मोबाइल ओटीपी समेत जरूरी क्रेंडशियल की आवश्यकता होगी। एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख लें और एग्जाम में शामिल होने से पहले इंस्ट्रक्शन अच्छे से  जरूर पढ़ें।

इन आसान स्टेप्स में डाउनलोड करें एडमिट कार्ड :

-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सीएसआईआर की ऑफिशियल साइट csir.res.in. पर विजिट करें।

-होमपेज पर CSIR Recruitment 2024 की लिंक पर क्लिक करें।

-जरूर क्रेंडिशियल डालकर लॉगिन करें। एडमिट डाउनलोड करें।

-एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें। 

जिन कैंडिडेट्स ने सीएइआईआर एसओ और एएसओ का स्टेज 1 एग्जाम क्लियर किया है उन्हें ही स्टेज-2 एग्जाम में शामिल होने की अनुमति होगी। स्टेज-1 एग्जाम का रिजल्ट 2 जून 2024 को जारी हुआ था। कैंडिडेट्स अन्य जानकारी के लिए सीएसआईआर की ऑफिशियल साइट पर विजिट कर सकते हैं।
 

Virtual Counsellor