ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCSBC Constable Bharti: ईओयू करेगी सिपाही भर्ती परीक्षा में हुई अनियमितता की जांच

CSBC Constable Bharti: ईओयू करेगी सिपाही भर्ती परीक्षा में हुई अनियमितता की जांच

बिहार पुलिस में 21000 कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रविवार को हुई जिसमें दर्जनों लोग जालसाजी व नकल करने की कोशिश में गिरफ्तार किए गए हैं। ईओयू ने सभी जिलों में दर्ज संबंधित केस को मंगवाकर पड़ताल शु

CSBC Constable Bharti: ईओयू करेगी सिपाही भर्ती परीक्षा में हुई अनियमितता की जांच
Alakha Singhहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाTue, 03 Oct 2023 07:54 AM
ऐप पर पढ़ें

CSBC Constable Recruitment Exam 2023: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के स्तर से 1 अक्टूबर को कराई गई सिपाही भर्ती परीक्षा में कई जिलों से धांधली या अनियमितता बरतने की शिकायत आई थी। पटना, नवादा, समस्तीपुर, भोजपुर, बक्सर, सारण समेत अन्य जिलों में ऐसी शिकायतें सामने आई थी और कई स्थानों पर इस मामले को लेकर एफआईआर भी दर्ज की गई थी। अब तक सभी जिलों में 61 एफआईआर दर्ज होने की सूचना मिली है। अब इस मामले की गहन तफ्तीश आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) करेगी।

ईओयू के एडीजी नैय्यर हसनैन खान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सभी जिलों में दर्ज एफआईआर मंगवा ली गई है तथा इनकी तफ्तीश शुरू हो गई है। पूरे मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन कर दिया गया है। इसके बाद पूरे मामले के तह तक पहुंचा जाएगा।

ईओयू के एसपी सुशील कुमार की तरफ से इससे संबंधित विज्ञप्ति जारी कर कहा गया कि सभी सूचनाओं का समावेश कर अनुसंधान किया जा रहा है। सभी एफआईआर को टेक-ओवर करके अनुसंधान शुरू किया गया है। अगर इस परीक्षा को लेकर अन्य किसी तरह की शिकायत मिलती है, तो इसे भी गंभीरता से लेते हुए अनुसंधान किया जाएगा। इस मामले में अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन परीक्षा केंद्रों पर कदाचार करते जो अभ्यर्थी पकड़े गए हैं, उनसे जुड़े मामले की जांच की जाएगी। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया समेत अन्य स्थानों पर जो भी जानकारी चल रही है या मौजूद है, उन्हें भी एकत्र कर तफ्तीश की जा रही है। सभी बिन्दुओं पर सघन जांच चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें