ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar Police Constable Exam Date: क्या 26 नवंबर से होगी बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा, CSBC ने बताई सच्चाई

Bihar Police Constable Exam Date: क्या 26 नवंबर से होगी बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा, CSBC ने बताई सच्चाई

CSBC Bihar Police Exam Date: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर नई तिथि का नोटिस वायरल हो रहा है जिसे केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने फर्जी करार दिया

Bihar Police Constable Exam Date: क्या 26 नवंबर से होगी बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा, CSBC ने बताई सच्चाई
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान,पटनाThu, 05 Oct 2023 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

CSBC Bihar Police Exam Date: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द किए जाने के बाद नई तिथि को लेकर बुधवार को सोशल मीडिया पर सूचनाएं प्रसारित होती रहीं, जिसे केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने फर्जी करार दिया। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पर्षद कार्यालय द्वारा ऐसा कोई पत्र या आदेश जारी नहीं किया गया है। इस संबंध में प्रसारित की जा रही सूचना पूरी तरह भ्रामक एवं फर्जी है। पर्षद इस फर्जी सूचना को सोशल मीडिया के माध्यम से जारी किए जाने के मामले की जांच कराएगा और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती)के सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा की नई तिथि की फर्जी सूचना प्रसारित किए जाने की जांच को लेकर आर्थिक अपराध ईकाई (ईओयू) को पत्र लिखा जाएगा। 

सूत्रों ने बताया कि पर्षद की ओर से किसी भी प्रकार की सूचना अधिकृत रूप वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर ही जारी की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के जरिए बिहार पुलिस में कांस्टेबल की 21,391 वैकेंसी भरी जाएंगी। 

क्या है सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस में
सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस में दावा किया गया है कि बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 26 नवंबर, 3 दिसंबर और 10 दिसंबर 2023 को होगा। तीनों दिन परीक्षा दो-दो शिफ्टों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। 

सिपाही भर्ती सॉल्वर गैंग का खुलासा, सरगना गिरफ्तार
 सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े के सरगना को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। कंकडबाग पुलिस ने नालंदा से सिपाही कमलेश कुमार को दबोचा। उसने मोबाइल से पांच अभ्यर्थियों को आंसर (उत्तर) की भेजी थी। आंसर की उसके पास कहां से आए और इसे भेजने के लिए उसने अभ्यर्थियों से कितने रुपये लिए थे? पुलिस इसकी छानबीन कर रही है। उधर, लखीसराय में सॉल्वर गैंग के चंदन कुमार को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। इसके मोबाइल से परीक्षा में गड़बड़ी संबंधी कई साक्ष्य मिले हैं। यहां 13 सेटरों को पहले ही विभिन्न जगहों से गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें