ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCPAT-17: इस दिन होगा एंट्रेंस टेस्ट, आज से आवेदन प्रक्रिया की हो रही है शुरुआत

CPAT-17: इस दिन होगा एंट्रेंस टेस्ट, आज से आवेदन प्रक्रिया की हो रही है शुरुआत

संयुक्त पूर्व आयुष टेस्ट (CPAT) 2017 के लिए एंट्रेंस परीक्षा अगले महीने 4 अक्टूबर को रखी गई है। परीक्षा दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी। CPAT-2017 के लिए...

CPAT-17: इस दिन होगा एंट्रेंस टेस्ट, आज से आवेदन प्रक्रिया की हो रही है शुरुआत
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानTue, 12 Sep 2017 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त पूर्व आयुष टेस्ट (CPAT) 2017 के लिए एंट्रेंस परीक्षा अगले महीने 4 अक्टूबर को रखी गई है। परीक्षा दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

CPAT-2017 के लिए आवेदन प्रकिया की शुरुआत मंगलवार (12 सितंबर) से हो रही है। इसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म www.lkouniv.ac.in और www.cpatup2017.in वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। बता दें कि जो छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं वे दोपहर तीन बजे से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। 

सामान्य वर्गों के लिए फॉर्म की कीमत 2 हजार रुपये, ओबीसी, एससी और एसटी वर्गों के लिए कीमत एक हजार रुपये रखी गई है। फीस नेट बैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से जमा कराई जा सकेगी।

फीस जमा करने की अंतिम तारीख 25 सितंबर रखी गई है। यूपी सरकार ने लखनऊ विश्वविद्यालय को CPAT 2017 की परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी है। 

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए छात्रों को आधार कार्ड, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, स्कैन कॉपी, पासपोर्ट साइज फोटो आदि की जरूरत होगी। 

जानें किस उम्र के छात्र दे सकते हैं परीक्षा

सामान्य और ओबीसी वर्ग के छात्रों की उम्र 17 से 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, एससी और एसटी कैंडिडेट्स की उम्र पांच वर्ष अधिक तक रखी गई है।

महत्वपूर्ण तारीख

12 सितंबर: एप्लीकेशन फॉर्म भरने की शुरुआत 

25 सितंबर: फॉर्म भरने की अंतिम तिथि

29 सितंबर: कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

4 अक्टूबर: एंट्रेंस परीक्षा की तारीख

6 अक्टूबर: आंसर की जारी होगी

12 अक्टूबर: रिजल्ट जारी होंगे

16 अक्टूबर: काउंसलिंग की शुरुआत

ये भी पढ़ें: ये चीजें करने से बचेंगे तो ही आगे बढ़ेंगे

Virtual Counsellor