DA Image
13 जुलाई, 2020|5:05|IST

अगली स्टोरी

COVID-19: 12वीं की अधूरी परीक्षाओं के बीच ICAI ने दी सीए फाउंडेशन कोर्स में रजिट्रेशन की छूट

icai ca foundation registration for class 12th students

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 12वीं के छात्रों को विशेष सुविधा का ऐलान करते हुए कहा कि वे छात्र जिन्हें सीए फाउंउेशन कोर्स के लिए प्रवेश जारी किया गया है या वे 12वीं के एक या दो पेपर दे चुके हैं वे अपना रजिस्ट्रेशन सीए फाउंडेशन कोर्स में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। कोरोना वायरस संकट को देखते हुए यह उपाय एक अस्थाई उपाय है। इस संबंध में आईसीएआई की आधिकरिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया गया है।

 

आईसीएआई की आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यह फैसला नोवल कोरोना वायरस (COVID19) संकट को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। क्योंकि सीबीएसई, आईसीएसई और राज्य बोर्ड की पीक्षाएं कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दी गई हैं। ये परीक्षाएं 19 मार्च 2020 से आयोजित होनी थीं।

 

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जो उम्मीदवार अभी तक अपनी 12वीं की परीक्षाएं नहीं दे पाए हैं और सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन लिए योग्यता शर्तों में छूट देने का फैसला किया है। अधिक जानकारी के लिए छात्र आईसीएआई का पूरा नोटिस देख सकते हैं।

CBSE Board 10th, 12th Result 2020 update: जानें सीबीएसई कब तक जारी करेगा बोर्ड रिजल्ट


आईसीएआई की सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाएं विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 27, 29 जून और 1, 3 जुलाई 2020 को आयोजित की जाएंगी।

देखें ICAI का पूरा नोटिफिकेशन - Notice Regarding ICAI CA Foundation Course 2020

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID-19: ICAI allow to the students for registration of CA Foundation course amid incomplete cbse and ICSE 12th exams