DA Image
6 जून, 2020|9:31|IST

अगली स्टोरी

Covid-19 Impact : नवोदय विद्यालयों में कल से 25 मई तक गर्मी की छुट्टी घोषित

summer vacation in schools 2020

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने इस बार गर्मी की छुट्टी पहले ही करने की घोषणा कर दी है। सभी नवोदय विद्यालय में एक अप्रैल से 25 मई तक गर्मी की छुट्टी रहेगी। इसके बाद अगर कोरोना को लेकर लॉकडाउन खत्म होगा तो स्कूल 26 मई से खुलेगा। नहीं तो फिर आगे भी यह बढ़ सकता है। ज्ञात हो कि हर साल नवोदय विद्यालय में मई में गर्मी की छुट्टी शुरू होती थी। लेकिन चूंकि कोरोना को लेकर विद्यालयों को बंद कर दिया गया है।

लॉकडाउन को देखते हुए विद्यालय समिति ने लिया निर्णय
अभी लॉकडाउन 14 अप्रैल तक बढ़ाया गया है। इसको देखते हुए नवोदय विद्यालय ने फिलहाल गर्मी की छुट्टी की घोषणा एक अप्रैल से कर दी है। इस बार नवोदय विद्यालय में नामांकन लेने वाले छात्रों को इंतजार करना पड़ सकता हैं। छठीं क्लास के लिए प्रवेश परीक्षा 11 जनवरी को ले ली गयी थी। उसका रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह में आना था। अप्रैल और मई में नामांकन प्रक्रिया होती। इसके बाद जून के अंतिम सप्ताह से नया सत्र शुरू होता है लेकिन इस बार नामांकन प्रक्रिया भी आगे बढ़ेगी।

हो चुकी थी नौवीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा
नवोदय विद्यालय में नौवीं और 11वीं के अलावा सारी कक्षाओं की वार्षिक परीक्षा ली जा चुकी थी। स्कूल प्रशासन से रिजल्ट तैयार कर लिया है। अब जब स्कूल खुलेगा तो छात्रों को रिजल्ट दे दी जायेगी। सारे बच्चों को अगली कक्षा में पढ़ाई शुरू का निर्देश जारी किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19 Effect: Summer holiday declared in Navodaya schools from tomorrow to 25 May