DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  Covid 19 Delhi: दिल्ली सरकार ने 20 अप्रैल तक स्कूलों को सीबीएसई प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित करने को कहा

करियरCovid 19 Delhi: दिल्ली सरकार ने 20 अप्रैल तक स्कूलों को सीबीएसई प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित करने को कहा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Joshi
Sun, 11 Apr 2021 09:36 AM
Covid 19 Delhi: दिल्ली सरकार ने 20 अप्रैल तक स्कूलों को सीबीएसई प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित करने को कहा

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जिस वजह से दिल्ली सरकार ने कुछ पाबंदियां लगा दी हैं। दिल्ली सरकार ने सरकारी और नीजी स्कूलों को बंद करने का निर्णय पहले ही ले लिया था। अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों से 20 अप्रैल तक सीबीएसई 10 वीं व 12 वीं की प्रैक्टिक्ल परीक्षाओं को स्थगित करने की सलाह दी है।

सिसोदिया ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शनिवार को एक पोस्ट के माध्यम से छात्रों को संबोधित करते हुए, कहा, “हमने स्कूलों को अपने बाहरी परीक्षकों से परामर्श करने और शेष सीबीएसई कक्षा 10 और 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को कुछ समय के लिए स्थगित करने की सलाह दी है। सिसोदिया ने कहा कि अधिकांश स्कूलों में केवल एक या दो प्रैक्टिकल परीक्षाएं शेष रह गई हैं और हमने उन्हें 20 अप्रैल तक स्थगित करने की सलाह दी है।

मार्च के पहले सप्ताह से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 10 और 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू हो गई थीं। बोर्ड ने अपने सभी संबद्ध स्कूलों को मौजूदा कोविड -19 प्रोटोकॉल के अनुसार 11 जून तक प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूरी करवाने का निर्देश दिया था। 4 मई से सीबीएसई की लिखित परिक्षाएं शुरू होनी हैं। 

संबंधित खबरें