ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCovid-19: AMU में डॉक्टर्स, शिक्षकों व छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी

Covid-19: AMU में डॉक्टर्स, शिक्षकों व छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने अपने टीचिंग, नॉन टीचिंग व अन्य स्टाफ को घर से काम करने की अनुमति प्रदान कर दी है। 31 मार्च तक यह लोग अपने घर से काम कर...

Covid-19: AMU में डॉक्टर्स, शिक्षकों व छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी
कार्यालय संवाददाता,अलीगढ़Mon, 23 Mar 2020 08:41 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने अपने टीचिंग, नॉन टीचिंग व अन्य स्टाफ को घर से काम करने की अनुमति प्रदान कर दी है। 31 मार्च तक यह लोग अपने घर से काम कर सकेंगे।

यह निर्देश जेएन मेडिकल कॉलेज, अजमल खान तिब्बिया कॉलेज, एएमयू डेंटल कॉलेज, यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर, सुरक्षा, आपूर्ति आदि विभागों पर लागू नहीं होगा। रविवार को विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद आईपीएस की और से यह आदेश जारी किया गया। कहा है कि 31 मार्च तक सभी टीचिंग, नॉन टीचिंग, शोधकर्ता, अपने घर से रहकर काम करेंगे। छात्र शिक्षकों से ऑनलाइन परामर्श ले सकेंगे। शोधार्थी ऑनलाइन किसी भी प्रकार की गाइडेंस अपने सुपरवाइजर से ले सकेंगे।

निर्देशों में कहा गया है कि यह कदम भारत सरकार की जारी की गई एडवाइजरी के आधार पर उठाए जा रहे हैं। यह भी कहा गया है कि हॉस्टल में जो छात्र बचे हैं, उनके लिए डाइनिंग की व्यवस्था जारी रहेगी। इस बात को हाल के वार्डन सुनिश्चित करेंगे। जबकि विश्वविद्यालय के सुरक्षा, पानी आपूर्ति, बिजली, मेडिकल स्टाफ अपनी सेवाएं देते रहेंगे। अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष अपने विवेक से निर्णय लेंगे कि उनके यहां कितने स्टाफ की जरूरत है कम से कम लोगों को बुलाया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें