ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCoronavirus Lockdown : कनार्टक में सातवीं से नौवीं कक्षा तक परीक्षाएं रद्द

Coronavirus Lockdown : कनार्टक में सातवीं से नौवीं कक्षा तक परीक्षाएं रद्द

कनार्टक सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप बढ़ने के कारण गुरुवार को सातवीं, आठवीं और नौवीं कक्षा के छात्रों की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया जो 14 अप्रैल से शुरू होने वाली थी हालांकि...

Coronavirus Lockdown  : कनार्टक में सातवीं से नौवीं कक्षा तक परीक्षाएं रद्द
एजेंसी ,बेंगलुरुThu, 02 Apr 2020 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कनार्टक सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप बढ़ने के कारण गुरुवार को सातवीं, आठवीं और नौवीं कक्षा के छात्रों की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया जो 14 अप्रैल से शुरू होने वाली थी हालांकि सेकेंडरी स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी) परीक्षाओं के लिए नयी तिथियों की घोषणा की जायेगी।  
सार्वजनिक निदेर्श विभाग ने कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने और इसे नियंत्रित करने के राज्य सरकार के प्रयासों को देखते हुए सातवीं से नौवी कक्षा के छात्रों को योगात्मक और रचनात्मक मूल्यांकन रिपोर्ट के आधार पर अगली कक्षाओं में प्रोन्नत करने का निर्णय लिया है। 
प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को सरकार के निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि यदि कोई भी छात्र इस आंतरिक प्रक्रिया के तहत अगली कक्षा में जाने में सफल नहीं रहता है तो स्कूल वर्तमान अवकाश अवधि के दौरान उसे सफल कराने के इंतजाम करेगा।”
उन्होंने कहा, “ बच्चों को बिना परीक्षा के प्रोन्नत किया जाएगा और सातवीं और आठवीं कक्षा के सभी छात्रों को बिना किसी शर्त के अगली कक्षा में भेज दिया जाएगा। नौवीं कक्षा के छात्रों को स्कूल स्तर पर योगात्मक और रचनात्मक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा में भेजा जायेगा ”
श्री कुमार ने कहा कि एसएसएलसी परीक्षा के लिए नयी समय सारणी 14 अप्रैल के बाद घोषित की जाएगी।

Virtual Counsellor