ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCorona in MP: मध्यप्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद करने के आदेश

Corona in MP: मध्यप्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद करने के आदेश

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना के बीच अभी कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल के सभी सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके अलावा कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के कक्षाएं 1 अप्रैल से संचालित हो सकेंगी।...

Corona in MP: मध्यप्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद करने के आदेश
एजेंसी,भोपालTue, 30 Mar 2021 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना के बीच अभी कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल के सभी सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके अलावा कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के कक्षाएं 1 अप्रैल से संचालित हो सकेंगी। इस सम्बन्ध में अवर सचिव स्कूल शिक्षा विभाग संजय गोयल ने मंगलवार आदेश जारी किए हैं।

अवर सचिव स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, 4 दिसंबर 2020 को हुई बैठक में कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक की क्लास 31 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अब इसे 15 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। 9वीं और 12वीं की क्लासेस को पहले के आदेश के अनुसार लगाया जाएगा। यह आदेश सभी कलेक्टरों को जारी कर दिया है।

ज्ञात है कि, कोरोना के कारण आठवीं तक के स्कूल बंद ही चल रहे थे। लेकिन कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यालय शर्तों के साथ खुलवाए गए थे। लेकिन जैसे ही कोरोना का ग्राफ इस मार्च के महीनें में बंद करना पड़ा था पर अब सरकार ने स्कूल खोलने की सहमति दे दी है। साथ ही आदेश में कहा गया है कि छात्रों को बुलाने के लिए स्कूल्स को अभिभावकों की सहमति लेना आवश्यक है। 

Virtual Counsellor