ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकोरोना संकट: आईआईटी जोधपुर में 52 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले

कोरोना संकट: आईआईटी जोधपुर में 52 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले

राजस्थान के जोधपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में प्रायोगिक कक्षाओं के लिए लौटे 52 विद्यार्थी पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी...

कोरोना संकट: आईआईटी जोधपुर में 52 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले
एजेंसी,जोधपुरSat, 03 Apr 2021 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जोधपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में प्रायोगिक कक्षाओं के लिए लौटे 52 विद्यार्थी पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अपने घरों से ऑनलाइन कक्षाएं पूरी करने के बाद ये विद्यार्थी अनिवार्य प्रयोगशाला सत्रों में शामिल होने के लिए संस्थान में लौटे थे। उनमें से ज्यादातर गुजरात और ओड़िशा के हैं।

आईआईटी प्रवक्ता अमरदीप शर्मा ने बताया कि इन सभी विद्यार्थियों को पृथक-वास में भेज दिया गया है और उन्हें आईआईटी छात्रावासों में एक में ठहराया गया है। प्रवक्ता के अनुसार सारी कोविड-विरोधी एहतियात बरती जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि इन संक्रमित विद्यार्थियों के संपर्क में आये अन्य छात्रों तथा शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों के लिए दो छात्रावास भवन आरक्षित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के फिर से सिर उठाने के बीच आईआईटी प्रशासन परिसर से संक्रमण को दूर रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहा है। 

Virtual Counsellor