ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018: नालंदा के मेधावी छात्रों को साल्वर गैंग में किया था शामिल

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018: नालंदा के मेधावी छात्रों को साल्वर गैंग में किया था शामिल

आरक्षी भर्ती परीक्षा 2018 में अभ्यर्थियों की जगह दूसरे लड़कों को बैठाकर परीक्षा पास कराने के मामले में नालंदा के बिहार शरीफ से गिरफ्तार राजेश कुमार महतो से पुलिस की पूछताछ में अहम जानकारियां मिलीं...

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018: नालंदा के मेधावी छात्रों को साल्वर गैंग में किया था शामिल
कार्यालय संवाददाता,वाराणसीTue, 23 Jun 2020 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

आरक्षी भर्ती परीक्षा 2018 में अभ्यर्थियों की जगह दूसरे लड़कों को बैठाकर परीक्षा पास कराने के मामले में नालंदा के बिहार शरीफ से गिरफ्तार राजेश कुमार महतो से पुलिस की पूछताछ में अहम जानकारियां मिलीं हैं। उसने नालंदा के मेधावी लड़कों को इसके लिए इस्तेमाल किया था। नालंदा में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को उसने रुपए का लालच देकर साल्वर गैंग में शामिल किया था।

 

गिरफ्तारी करने वाली टीम में शामिल कैंट सीओ मो. मुश्ताक ने बताया कि साल 2018 की परीक्षा के दौरान नालंदा में तैयारी करने वाले कुछ लड़कों ने आवेदकों की जगह परीक्षा दी और आवेदक अगले राउंड में चले गए। दिसंबर में मामले का खुलासा होने के बाद इन छात्रों में से कुछ की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद से ही राजेश कुमार महतो फरार चल रहा था। वह स्थान बदल-बदल कर रह रहा था। हालांकि उसकी लोकेशन नालंदा में ही मिलती थी। पुलिस ने कई दिनों की रेकी के बाद उसकी गिरफ्तारी की। नालंदा के गिरिया थाने के मुस्तफापुर निवासी आरोपित राजेश को कैंट पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया।

 

अब तक दो गैंग के सरगना पुलिस के हाथ लगे
पुलिस के मुताबिक अब तक दो गैंग के सरगना गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस के मुताबिक दिसंबर में जब साल्वर गैंग की जानकारी हुई तो तफ्तीश शुरू की गई। इसमें बिहार के आधा दर्जन साल्वर गैंग के सक्रिय होने की जानकारी मिली। अब तक समीर और राजेश गिरफ्तार किए जा चुके हैं। ये दोनों ही मेधावी छात्रों को परीक्षाओं में बैठाकर आवेदकों को पास कराते थे। खास यह कि सभी साल्वर गैंग के तार बिहार से जुड़े हैं। करीब आधा दर्जन गैंग इस परीक्षा में सक्रिय थे। दो सरगना की गिरफ्तारी के बाद अन्य की तलाश की जा रही है।

 

आवेदकों पर भी कसेगा शिकंजा
राजेश और समीर से पूछताछ की गई है। कौन-कौन से आवेदकों की जगह इन सबने साल्वर बैठाये थे, उसकी भी जानकारी पुलिस को मिल गई है। इन आवेदकों पर भी शिकंजा कसेगा। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करेगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें