ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरConstable Recruitment 2021: उत्तराखंड में कांस्टेबल भर्ती का रास्ता साफ, 1521 पदों पर होगा चयन

Constable Recruitment 2021: उत्तराखंड में कांस्टेबल भर्ती का रास्ता साफ, 1521 पदों पर होगा चयन

उत्तराखंड में पांच साल से अधिक समय बाद पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को 1521 पदों पर भर्ती का अधियाचन उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया है। सीएम...

Constable Recruitment 2021: उत्तराखंड में कांस्टेबल भर्ती का रास्ता साफ, 1521 पदों पर होगा चयन
मुख्य संवाददाता,देहरादूनTue, 28 Sep 2021 08:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में पांच साल से अधिक समय बाद पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को 1521 पदों पर भर्ती का अधियाचन उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बीते दिनों पुलिस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सितंबर में ही पुलिसभर्ती शुरू करने का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में गृह विभाग से अनुमति के बाद पुलिस मुख्यालय ने रिक्त पदों पर भर्ती का अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया है। अब आयोग अगले सप्ताह तक विधिवत भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकता है। सीधी भर्ती में जनपदीय पुलिस (पुरुष) के 785, पीएसी - आईआरबी (पुरुष) के 291, फायरमैन (पुरुष) के 291 औऱ महिलाओं के 133 पद शामिल हैं। पहली बार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उक्त भर्ती करवा रहा है। भर्ती में युवाओं को आयुसीमा में अधिकतम एक साल की छूट भी मिलेगी। बेरोजगार सरकार पर लंबे समय से पुलिसभर्ती के लिए दबाव बना रहे थे।

Virtual Counsellor